कर्नाटक में भाजयुमो कार्यकर्ता की हत्या, भाजपा ने इसे राजनीतिक हत्या करार दिया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
धारवाड़ कर्नाटक में भाजयुमो कार्यकर्ता की हत्या, भाजपा ने इसे राजनीतिक हत्या करार दिया

डिजिटल डेस्क, धारवाड़। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता की हत्या ने कर्नाटक में एक राजनीतिक मोड़ ले लिया है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इसे राजनीतिक हत्या करार दिया है। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता और कोटुरु ग्राम पंचायत के उपाध्यक्ष प्रवीण कम्मारा की मंगलवार रात चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद प्रह्लाद जोशी की यह टिप्पणी आई है। वहीं बेंगलुरु दक्षिण के सांसद और भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो-बीजेवाईएम) के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने भी इसे राजनीतिक हत्या करार दिया है।

हुबली-धारवाड़ क्षेत्र के सूत्रों के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार के पार्टी छोड़ने की पृष्ठभूमि में इस मुद्दे से भाजपा को अपने वोट बैंक को मजबूत करने में मदद मिल सकती है। जोशी ने बुधवार को प्रवीण के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। मंत्री ने धारवाड़ के एसडीएम अस्पताल का दौरा किया और उनकी हत्या को राजनीतिक हत्या करार दिया। उन्होंने कहा कि कथित तौर पर कोटुरु गांव में उदचम्मा धार्मिक त्योहार के दौरान दो समूहों के बीच झगड़े में हस्तक्षेप कर दोनों पक्षों को शांत किया था। हालांकि, बाद में लोगों के एक समूह ने उनकी चाकू मारकर हत्या कर दी थी।

जोशी ने कहा कि भाजपा के जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है। पहले भाजपा नेता योगेश गौड़ा की हत्या की गई और अब कम्मारा की हत्या कर दी गई है। उन्होंने कहा, हमने पुलिस से मामले में उचित कार्रवाई शुरू करने के लिए कहा है। राज्य सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना चाहिए। हम उनके परिवार के साथ हैं। हत्या का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है। लेकिन, हमें जानकारी मिली है कि यह एक राजनीतिक हत्या थी। वह लिंगायत-पंचमसाली समुदाय से थे। मैं किसी के खिलाफ कुछ भी आरोप नहीं लगा रहा हूं। हम परिवार को मुआवजा देंगे।, धारवाड़ के एसपी लोकेश जलसागर ने कहा कि पुलिस ने मुख्य संदिग्ध राघवेंद्र पथथ समेत चार आरोपियों को हिरासत में लिया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 April 2023 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story