मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय के अध्यक्षों के चुनाव के लिए पार्षदों की बाड़ाबंदी

Boundary of councilors for the election of presidents of urban bodies in Madhya Pradesh
मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय के अध्यक्षों के चुनाव के लिए पार्षदों की बाड़ाबंदी
मध्य प्रदेश सियासत मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय के अध्यक्षों के चुनाव के लिए पार्षदों की बाड़ाबंदी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय के चुनाव अंतिम चरण में है, क्योंकि नगर निगम में जहां अध्यक्ष का चुनाव हो रहे हैं, वही नगर पालिका और नगर परिषद में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया जारी हैं इनमें मतदान निर्वाचित पार्षदों को करना है। इन स्थितियों में भाजपा और कांग्रेस पार्षदों की बाड़ाबंदी में लगी हुई है और कई पार्षद तो बड़े नेताओं के दरबार तक ले जाए जा रहे हैं।

राज्य में 75 नगर पालिका और 255 नगर परिषदों में अध्यक्ष के चुनाव हो रहे हैं, इसके साथ ही नगर निगम में महापौर का चुनाव तो सीधे जनता के जरिए हो चुका है, वहीं अध्यक्ष का चुनाव पार्षदों को करना है। दोनों ही दल इन चुनावों में ज्यादा से ज्यादा जीत दर्ज करना चाहते हैं यही कारण है कि भाजपा और कांग्रेस ने इन चुनावों को लेकर न केवल रणनीति तय की है बल्कि अपने जिम्मेदार नेताओं को भी इस काम में लगा रखा है।

सब तरफ से ऐसी खबरें आ रही हैं कि नगर निगम के अलावा नगर पालिका और नगर परिषद के पार्षदों को कई दावेदार देश के अलग-अलग हिस्सों की सैर कराने ले गए तो वही कई पार्षदों की भोपाल और दिल्ली में बड़े नेताओं के सामने परेड कराई गई। राज्य में जनपद और जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में सदस्यों की हुई बाड़ाबंदी की तस्वीर एक बार फिर नगर पालिका व नगर परिषद के अलावा नगर निगम के अध्यक्षों के चुनाव में नजर आ रही है। दोनों ही दल एक दूसरे पर तंज कसने में लगे हैं, मगर पार्षदों को प्रदेश और प्रदेश से बाहर नेताओं के पास ले जाकर परेड क्यों कराई जा रही है, इसका जवाब सीधे तौर पर किसी के भी पास नहीं है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Aug 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story