बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के लिए सीबीआई को और अधिकारियों की जरूरत

Calcutta High Court says CBI needs more officers to probe Bengal teacher recruitment scam
बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के लिए सीबीआई को और अधिकारियों की जरूरत
कलकत्ता हाईकोर्ट बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के लिए सीबीआई को और अधिकारियों की जरूरत

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रही सीबीआई की विशेष जांच दल (एसआईटी) को अपना काम तेजी से और विवेकपूर्ण ढंग से पूरा करने के लिए अतिरिक्त अधिकारियों की जरूरत है।

न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय, जो इस घोटाले से संबंधित विभिन्न मुकदमों से निपट रहे हैं, उन्होंने एक मामले की सुनवाई करते हुए कहा- मुझे लगता है कि इस मामले में भ्रष्टाचार के अधिक से अधिक मामलों के संकेत हैं। उस मामले में, सीबीआई की एसआईटी को मामले की जांच के लिए अतिरिक्त जनशक्ति की आवश्यकता होगी। मैं समझता हूं कि सीबीआई कई अन्य मामलों की जांच कर रही है। इसलिए, यदि आवश्यक हुआ तो मैं जनशक्ति बढ़ाने के लिए एक आदेश पारित करूंगा। कल ही मैं एक सामाजिक सभा में था, जहां कई लोगों ने मुझसे पूछा कि मामले की जांच कब पूरी होगी।

न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय घोटाले में जांच की प्रगति पर अदालत के भीतर महत्वपूर्ण टिप्पणियां कर रहे हैं। 3 नवंबर को उन्होंने कहा कि कई बार उन्हें आश्चर्य होता है कि क्या शिक्षक भर्ती घोटाले के असली मास्टरमाइंड उनके जीवनकाल में ही पकड़ लिए जाएंगे। उन्होंने उस दिन अदालत में कहा था- हर कोई जानता है कि घोटाले के पीछे असली अपराधी कौन हैं। कई बार मुझे आश्चर्य होता है कि क्या घोटाले के असली मास्टरमाइंड मेरे जीवनकाल में पकड़े जाएंगे। हालांकि, मुझे लगता है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) निश्चित रूप से असली दोषियों को ट्रैक करने में सक्षम होंगे।

7 नवंबर को उन्होंने कहा था कि, वह इस मामले में केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों से कुछ जादू की उम्मीद कर रहे हैं। न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने कहा- मुझे सीबीआई पर भरोसा है.. (हालांकि) कभी-कभी, मैं कुछ टिप्पणी करता हूं। मैंने मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए ताकि भर्ती प्रक्रिया में भ्रष्टाचार सामने आए। आज मैंने उनके अधिकारियों से बात की और उसके बाद मुझे लगता है कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी बहुत सी बाधाओं के बीच जांच कर रहे हैं। मैं सीबीआई में अपना विश्वास व्यक्त करता हूं और सीबीआई जादू की प्रतीक्षा करता हूं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Nov 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story