समझ में नहीं आ रहा कि केंद्र सिंगापुर की मेरी यात्रा में बाधा क्यों डाल रहा है: केजरीवाल

Cant understand why Center is hindering my visit to Singapore: Kejriwal
समझ में नहीं आ रहा कि केंद्र सिंगापुर की मेरी यात्रा में बाधा क्यों डाल रहा है: केजरीवाल
आप का बड़ा हमला समझ में नहीं आ रहा कि केंद्र सिंगापुर की मेरी यात्रा में बाधा क्यों डाल रहा है: केजरीवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सिंगापुर की अपनी निर्धारित यात्रा के लिए मंजूरी मिलने में देरी का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखे जाने के एक दिन बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक बार फिर इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें समझ में नहीं आ रहा कि केंद्र उनकी सिंगापुर यात्रा में बाधा क्यों डाल रहा है।

राष्ट्रपति चुनाव के बीच मीडिया से बात करते हुए, केजरीवाल ने कहा, सिंगापुर सरकार ने मुझे व सिटीज समिट में दिल्ली मॉडल पेश करने के लिए विशेष रूप से आमंत्रित किया है। मैं कोई अपराधी नहीं, बल्कि एक निर्वाचित मुख्यमंत्री हूं। मैं यह समझने में विफल हूं कि केंद्र मेरी सिंगापुर यात्रा को क्यों रोक रहा है? उन्होंने कहा कि दुनिया भर के प्रमुख नेता शिखर सम्मेलन में दिल्ली मॉडल के बारे में जानेंगे, जो अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में भारत की प्रतिष्ठा को बढ़ाएगा।

रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि उन्हें सिंगापुर नहीं जाने दिया जा रहा है। पत्र में लिखा गया है, किसी मुख्यमंत्री को इस तरह के कार्यक्रम में शामिल होने से रोकना राष्ट्र के हितों के खिलाफ है। कृपया इसकी अनुमति दें। शिखर सम्मेलन 31 जुलाई से 3 अगस्त के बीच सिंगापुर में आयोजित किया जाएगा, जहां दुनिया भर के नेताओं को शहरों के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं और विचारों को साझा करने के लिए आमंत्रित किया गया है, ताकि वे शहरों को अधिक रहने योग्य, टिकाऊ और लचीला बन सकें।

राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करने आए केजरीवाल ने जीएसटी के नए नियमों पर भी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा, एक तरफ पूरा देश कमर तोड़ महंगाई से जूझ रहा है और दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने दैनिक वस्तुओं पर जीएसटी लगाकर उन्हें और महंगा कर दिया है। उन्होंने कहा कि केवल दिल्ली सरकार ही अपनी कई योजनाओं के माध्यम से बढ़ती महंगाई से राहत प्रदान कर रही है। उन्होंने जोर देकर कहा, पूरा देश भारी कीमतों का सामना कर रहा है और केंद्र ने उन पर जीएसटी लगाकर खाद्य पदार्थो की कीमत बढ़ा दी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story