सिंद्धू के प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पीएम मोदी से पहली बार मिलेंगे पंजाब के सीएम

Captain Amarinder will meet PM Modi today, farmers issue will be discussed
सिंद्धू के प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पीएम मोदी से पहली बार मिलेंगे पंजाब के सीएम
कांग्रेस में घमासान, मोदी से मुलाकात सिंद्धू के प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पीएम मोदी से पहली बार मिलेंगे पंजाब के सीएम
हाईलाइट
  • पीएम और कैप्टन की मुलाकात पर नजर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी की कमान मिलने के बाद घमासान जारी है इस बीच सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली दौर पर हैं। इस दौरे में वो गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर ही चुके हैं। अब कुछ ही देर में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात होनी है।  सियासी गलियारों में इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। ये आशंका जताई जा रही है कि अमरिंदर अपने सियासी भविष्य पर आने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से जुड़ी अहम चर्चाएं कर सकते हैं। हालांकि खुद अमरिंदर ने मुलाकात का सबब किसानों का आंदोलन बताया है। और कहा है कि पीएम मोदी और उनकी ये मुलाकात को किसानों के मुद्दे के लिए अहम होगी। 

 

किसानों के मुद्दे पर हो सकती हैं चर्चा

गौरतलब है कि पंजाब के किसान नए कृषि सुधार संबंधी तीन कानूनों पर सबसे ज्यादा भड़के हुए हैं। इन तीनों कानूनों के पास होने के बाद से ही पंजाब के किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि जब तक यह तीनों कानूनों वापस नहीं लिए जायेंगे तब तक हम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर डटे रहेंगे। इससे होने वाले सामाजिक, आर्थिक और सुरक्षा संबंधी नुकसानों का हवाला देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री पीएम मोदी से इन तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर सकते हैं।

 

पंजाब की सुरक्षा को लेकर हो सकती है चर्चा

अमरिंदर सिंह पीएम मोदी से मुलाकात कर पंजाब में पाकिस्तान के बढ़ते आतंक की भी चर्चा कर सकते हैं। अमित शाह से हुई मुलाकात में उन्होंने पंजाब के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 25 कंपनियां तथा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के लिए ड्रोनरोधी उपकरणों की भी मांग की थी। उनका कहना था कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी ताकतें पंजाब को अपना निशाना बना सकती हैं।

 

गृहमंत्री से भी रद्द करने की कर चुके हैं मांग

पीएम मोदी से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह मंगलवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह इस दौरान कृषि कानूनों के विरोध में बैठे किसानों की समस्या को हल करने का अनुरोध किया था। पंजाब के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने कहा था कि अमरिंदर सिंह ने शाह से कहा था कि हमें यह देखना होगा कि किसानों के गुस्से का फायदा विरोधी ताकतें ना उठा पायें। 

Created On :   11 Aug 2021 5:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story