पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा मामले में सीबीआई ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार

July 25th, 2022

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के दौरान श्रीधर दास की हत्या के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। आरोपियों की पहचान प्रणब बरकैत, प्रीतम रॉय सरकार, रतन रॉय सरकार, लिटन शील, लिटन भौमिक, नकुल रॉय सरकार और बिस्वजीत बर्मन उर्फ बिस्वा के रूप में हुई है।

सीबीआई ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में मामला दर्ज किया था और 25 जून, 2021 को दिनहाटा, कूचबिहार (पश्चिम बंगाल) के पुलिस स्टेशन में पहले दर्ज एक मामले की जांच अपने हाथ में ले ली थी। पिछले साल 4 मई को दोपहर करीब 2 बजे दास को अज्ञात लोगों ने लाठी, डंडों और लोहे की रॉड से बेरहमी से पीटा था। जब उसकी पत्नी उसके बचाव में आई तो उसे भी बेरहमी से पीटा गया।

घटना के बाद, दास को दिनहाटा अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में पश्चिम बंगाल के कूचबिहार के एक अन्य अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां 21 जून, 2021 को उनकी मृत्यु हो गई। जांच के दौरान निरंतर प्रयासों के बाद, सीबीआई ने कूचबिहार, जयपुर और कोलकाता से सात आरोपियों की पहचान की, उनका पता लगाया और उन्हें गिरफ्तार किया, जो कथित तौर पर हत्या के मामले में शामिल थे।

कूचबिहार में आठ स्थानों पर तलाशी ली गई, जिसमें आपत्तिजनक दस्तावेज और लेख बरामद हुए। गिरफ्तार आरोपियों को सक्षम न्यायालय के समक्ष पेश किया गया और उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...