केंद्र ने अगले डीजीसीए प्रमुख के रूप में विक्रम देव दत्त की नियुक्ति को मंजूरी दी

Center approves appointment of Vikram Dev Dutt as next DGCA chief
केंद्र ने अगले डीजीसीए प्रमुख के रूप में विक्रम देव दत्त की नियुक्ति को मंजूरी दी
नई दिल्ली केंद्र ने अगले डीजीसीए प्रमुख के रूप में विक्रम देव दत्त की नियुक्ति को मंजूरी दी
हाईलाइट
  • विस्तार को भी मंजूरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र ने शनिवार को आईएएस अधिकारी विक्रम देव दत्त की विमानन नियामक महानिदेशालय (डीजीसीए) के अगले प्रमुख के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी।

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा शनिवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने डीजीसीए के अगले महानिदेशक के रूप में दत्त की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

दत्त, 1993 बैच के आईएएस अधिकारी, वर्तमान में एयर इंडिया एसेट्स होल्डिंग लिमिटेड (एआईएएचएल) के सीएमडी के रूप में कार्यरत हैं। वह 28 फरवरी को डीजीसीए प्रमुख अरुण कुमार की सेवानिवृत्ति पर विमानन नियामक के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

बयान में कहा गया है, दत्त की नियुक्ति भारत सरकार के अतिरिक्त सचिव के पद और वेतन पर होगी और वह 28.02.2023 को अरुण कुमार की सेवानिवृत्ति पर इस पद के भर्ती नियमों को ताक पर रखकर कार्यभार संभालेंगे। 1989 बैच के आईएएस अधिकारी कुमार जुलाई 2019 से डीजीसीए के डीजी के रूप में नेतृत्व कर रहे थे। इससे पहले दत्त एयर इंडिया के सीएमडी भी रह चुके हैं। उन्होंने पिछले साल जनवरी में कार्यभार संभाला था।

आदेश के अनुसार, एसीसी ने शनिवार को अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के रूप में आरती भटनागर, अमरदीप सिंह भाटिया को अतिरिक्त सचिव, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, आलोक को वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त सचिव और सतिंदर पाल सिंह को आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है। एसीसी ने आशुतोष जिंदल, अतिरिक्त सचिव, कैबिनेट सचिवालय के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति कार्यकाल के विस्तार को भी मंजूरी दे दी है जो 16.02.2023 से एक वर्ष की अवधि 16.02.2024 तक के लिए लागू रहेगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Jan 2023 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story