केंद्र ने असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा की सुरक्षा जेड प्लस की

Center gives Z+ security to Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma
केंद्र ने असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा की सुरक्षा जेड प्लस की
नई दिल्ली केंद्र ने असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा की सुरक्षा जेड प्लस की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा की सुरक्षा को और बढ़ा दिया है। अब उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। इसके पहले मुख्यमंत्री को जेड कैटेगरी की सुरक्षा केंद्र की तरफ से दी गई थी। सूत्रों के मुताबिक असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की सुरक्षा को उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में जेड-श्रेणी के सीआरपीएफ सुरक्षा कवर से बढ़ाकर अखिल भारतीय आधार पर जेड प्लस श्रेणी के सीआरपीएफ सुरक्षा कवर में अपग्रेड किया गया है। अब उन्हें ये सुरक्षा भारत में कहीं भी आने जाने पर मिलेगी।

सूत्रों के मुताबिक हाल ही में खुफिया एजेंसी आईबी ने हेमंत बिस्वा सरमा पर खतरे को देखते हुए गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी थी। इसी के बाद उनकी सुरक्षा को अपग्रेड करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि जेड प्लस कैटेगरी में 58 कमांडो तैनात किए जाते हैं।

गौरतलब है कि पिछले महीने ही हेमंत बिस्वा सरमा की हैदराबाद में हो रही एक रैली में बड़ी सुरक्षा में चूक देखी गई थी, जब एक कार्यकर्ता मंच पर उनके पास तक पहुंच गया था। वहीं हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा असम में मदरसों के लिए की गई कार्रवाई के बाद भी गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा की समीक्षा की है। इन्ही सब वजहों को देखते हुए अब उन्हें जेड प्लस कैटेगरी का सीआरपीएफ कवर प्रदान किया जाएगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Oct 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story