चंद्रबाबू नायडू को भरोसा है कि तेलंगाना में टीडीपी का खोया हुआ गौरव वापस आएगा

Chandrababu Naidu is confident that TDP will regain its lost glory in Telangana
चंद्रबाबू नायडू को भरोसा है कि तेलंगाना में टीडीपी का खोया हुआ गौरव वापस आएगा
तेलंगाना चंद्रबाबू नायडू को भरोसा है कि तेलंगाना में टीडीपी का खोया हुआ गौरव वापस आएगा
हाईलाइट
  • शक्ति प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, खम्मम। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नारा चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को विश्वास जताया कि पार्टी तेलंगाना में अपने पुराने गौरव को फिर से हासिल करेगी।

एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारी संख्या में लोगों का आना इस बात का संकेत है कि पार्टी राज्य में अपने पुराने गौरव को फिर से हासिल करेगी। टीडीपी ने बुधवार को शक्ति प्रदर्शन का आयोजन किया, जो 2018 के विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद तेलंगाना में पहला है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों से कहा कि उन्हें कभी भी सत्ता की लालसा नहीं रही, बल्कि हमेशा स्नेह चाहने वाले लोगों के करीब रहना चाहते हैं। उन्होंने याद दिलाया कि टीडीपी ने समाज के विभिन्न वर्गों के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं की शुरूआत की थी। नायडू ने कहा कि उन्होंने हमेशा दो तेलुगु राज्यों के लोगों के बेहतर भविष्य को ध्यान में रखते हुए एक ²ष्टि के साथ काम किया। हैदराबाद और दोनों तेलुगु राज्यों के अन्य हिस्सों में शुरू किए गए विकास कार्यों को सूचीबद्ध करते हुए, टीडीपी नेता ने बताया कि कैसे उनकी कड़ी मेहनत अब परिणाम देने लगी है।

उन्होंने कहा- मैंने हैदराबाद को सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कॉरिडोर बनाने के लिए संघर्ष किया ताकि युवाओं को बेहतर रोजगार मिल सके और अधिक कमाई हो सके। अब, आप सभी जानते हैं कि न केवल देश में, बल्कि दुनिया भर में तेलुगु राज्यों के युवाओं को कैसे नौकरियां मिल रही हैं। यह टीडीपी है जिसने पिछड़े वर्गों (बीसी) को राजनीति में आने के लिए प्रोत्साहित किया।

यह दिवंगत एनटी रामाराव थे जिन्होंने समाज के दलित वर्गों के उत्थान के लिए गरीबों के लिए 2 रुपये प्रति किलो चावल, रियायती बिजली की आपूर्ति और आवास जैसे कई कल्याणकारी उपायों की शुरूआत की थी। यह कहते हुए कि टीडीपी 40 साल पूरे कर रही है और बेहतर भविष्य के लिए एक नई शुरूआत करेगी, पूर्व मुख्यमंत्री ने तेलंगाना में जनता और पार्टी नेताओं से टीडीपी के पिछले गौरव को फिर से हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया।

नायडू ने कहा, हमें अब टीडीपी की प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा वापस लाने की जरूरत है क्योंकि लोग चाहते हैं कि राज्य प्रगति करे। यह कहते हुए कि यह केवल टीडीपी है जो लोगों के दिलों में स्थायी रूप से रहेगी, पार्टी प्रमुख ने कहा कि टीडीपी का जन्म तेलंगाना के हृदय स्थल हैदराबाद में हुआ था। उन्होंने दावा किया कि हैदराबाद में साइबराबाद, हाईटेक सिटी और जीनोम वैली सभी उनकी ²ष्टि से स्थापित किए गए थे और उन्होंने याद किया कि कैसे वह माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक से मिलने में कामयाब रहे जिसने हाईटेक सिटी को जन्म दिया।

नायडू ने कहा कि उन्होंने पहले खम्मम के कई दौरे किए लेकिन अब वह लंबे अंतराल के बाद शहर आ रहे हैं। जब उन्होंने पूछा कि क्या वे चाहते हैं कि टीडीपी फिर से राज्य का नेतृत्व करे, तो सभा से भारी प्रतिक्रिया मिली। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि यह भारी भीड़ उन लोगों के लिए एक जवाब है जो कहते हैं कि टीडीपी अब तेलंगाना में मौजूद नहीं है। नायडू ने कहा कि वह अब थोड़े बुजुर्ग हैं, लेकिन उनकी ²ष्टि हमेशा एक युवा की तरह है। मैं दोनों तेलुगू राज्यों को देश में शीर्ष पर देखना चाहता हूं।

उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि जो नेता पहले टीडीपी छोड़ चुके थे, वे जल्द ही वापस आएंगे। नायडू ने कहा, यहां के लोग टीडीपी शासन के दौरान किए गए विकास कार्यों को याद कर रहे हैं, जो एक स्पष्ट संकेत है कि वह चाहते हैं कि पार्टी शानदार तरीके से वापसी करे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Dec 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story