छत्रपति का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, गुस्से में शाही वंश

Chhatrapatis insult will not be tolerated, angry royal dynasty
छत्रपति का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, गुस्से में शाही वंश
महाराष्ट्र छत्रपति का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, गुस्से में शाही वंश
हाईलाइट
  • पार्टी पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए फटकार लगाई

डिजिटल डेस्क, रायगढ़। छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने वालों के खिलाफ युद्ध का बिगुल फूंकते हुए उनके 13वें प्रत्यक्ष वंशज और भारतीय जनता पार्टी के सांसद छत्रपति उदयनराजे भोसले ने शनिवार को शिवाजी महाराज के लिए किसी भी तरह का अपमान बर्दाश्त करने के खिलाफ कड़ी चेतावनी दी। ऐतिहासिक रायगढ़ किले में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए, भोसले ने उन लोगों के खिलाफ गरजना शुरू कर दिया, जो फिल्मों, किताबों और बयानों के माध्यम से महान मराठा योद्धा राजा छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में लगातार बुरा बोलते रहे हैं और चेतावनी दी कि अब उन्हें उनकी जगह दिखाने का समय आ गया है।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के हालिया विवादास्पद बयानों का जिक्र करते हुए, उन्होंने राजनीतिक दलों को स्वार्थी बनने और प्रोटोकॉल के पीछे छिपकर ऐसे लोगों के खिलाफ स्पष्ट रुख नहीं अपनाने के लिए, अपनी ही पार्टी पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए फटकार लगाई। भोसले ने कोश्यारी या किसी पार्टी का नाम लिए बिना कहा- राज्यपाल ने अपने पद पर बने रहने के सभी अधिकार खो दिए हैं .. इतने उच्च संवैधानिक पद पर आसीन होने के बावजूद, उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज, महात्मा ज्योतिराव और सावित्रीबाई फुले जैसे राज्य के आइकनों का बार-बार अपमान किया है..शर्म की बात है कि ऐसे लोगों का समर्थन किया जा रहा है।

इस अवसर पर, उन्होंने पूरे महाराष्ट्र का दौरा करने और सर्व धर्म संभाव (सभी धर्मों के लिए समानता) सहित छत्रपति की शिक्षाओं का प्रचार करने की योजना की घोषणा की, जिसे लोगों को धर्मों और जातियों के नाम पर विभाजित करके कमजोर किया जा रहा है, जल्द ही मुंबई में अपनी अगली रैली और आंदोलन आयोजित करने का वादा किया।

भोसले ने कहा कि वह जल्द ही इस मुद्दे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने जाएंगे, और राज्यपाल के खिलाफ शिकायत करते हुए उन्हें पहले ही पत्र लिख चुके हैं- जिन्हें भोसले ने पिछले सप्ताह तृतीय श्रेणी के व्यक्ति के रूप में लेबल किया था, और मांग की कि उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए। कोश्यारी की हालिया टिप्पणियों और आधुनिक समय के लोगों के साथ तुलना के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए, भोसले ने भाजपा और राज्यपाल के खिलाफ विद्रोह का झंडा उठा लिया है, यह संकेत देते हुए कि वह विरोध में अपनी राज्यसभा सीट छोड़ देंगे। शिवसेना (यूबीटी) के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने भोसले से अपनी गरिमा की रक्षा के लिए भाजपा छोड़ने का आग्रह किया, जबकि चिंतित भाजपा मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने हाथ जोड़कर नाराज शाही से मामले को तुरंत समाप्त करने की अपील की।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Dec 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story