छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल आज से टटोलेंगे जमीनी नब्ज

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel will grope the ground pulse from today
छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल आज से टटोलेंगे जमीनी नब्ज
छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल आज से टटोलेंगे जमीनी नब्ज
हाईलाइट
  • आमजनों से भेंट-मुलाकात का सिलसिला

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ की कमान संभाले भूपेश बघेल को साढ़े तीन साल से ज्यादा का वक्त हो गया है, अब वे जमीनी हालात को करीब से देखने के मकसद से प्रदेशव्यापी दौरे पर निकल रहे हैं। बघेल की राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के ग्रामीण इलाकों में दस्तक देने की योजना है।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री बघेल आज प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर आमजनों से भेंट-मुलाकात का सिलसिला शुरू करने वाले है। मुख्यमंत्री इस दौरान प्रदेश की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन का जमीनी स्तर पर अवलोकन करेंगे। मुख्यमंत्री बघेल का यह दौरा प्रदेश के सरगुजा संभाग से शुरू हो रहा है। इसके बाद वे बस्तर संभाग के विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री हर दिन प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के किन्हीं तीन गांवों में जाएंगे।

मुख्यमंत्री अपने दौरे में आम लोगों, जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों से चर्चा करेंगे और राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में फीड बैक भी लेंगे। वे दौरे में गांवों, तहसील कार्यालयों, पुलिस थानों, जनपद कार्यालयों, स्कूलों, आंगनवाड़ियों, स्वास्थ्य केंद्रों के कामकाज तथा सड़क, पानी, बिजली जैसी मूलभूत अधोसंरचनाओं की उपलब्धता का जायजा लंेगे। साथ ही ग्रामीणों, प्रमुख व्यक्तियों एवं जनप्रतिनिधियों के प्रत्यक्ष भेंट एवं चर्चा कर उनसे फीडबैक, अभिमत एवं आवश्यक सुझाव लेंगे। वे उसी विधानसभा क्षेत्र में रात्रि विश्राम करेंगे।

मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन अन्य लोगों से भेंट के बाद फिर अगले पड़ाव के लिए रवाना हो जायेंगे। मुख्यमंत्री का प्रवास विधानसभा क्षेत्र के जिस ग्राम में होना संभावित होगा, उसकी जानकारी जिला प्रशासन को अल्प समय पूर्व ही उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री के साथ दौरे में स्थानीय विधायक और जिले के प्रभारी मंत्री भी उपस्थित रहेंगे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   4 May 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story