तृणमूल नेता : गोवा पर चिदंबरम की गणना गलत

December 27th, 2021

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा तृणमूल नेता किरण कंडोलकर ने सोमवार को कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक की तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की निंदा करते हुए कहा कि एक पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गणना में गड़बड़ है। चिदंबरम ने रविवार को तृणमूल पर गोवा में गैर-बीजेपी वोट को तोड़ने का आरोप लगाया था, जबकि इसके नेताओं द्वारा त्याग किए जाने के बावजूद, 99 प्रतिशत कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के प्रति वफादार रहे थे।

कंडोलकर ने संवाददाताओं से कहा, एक वित्त मंत्री के रूप में, उनकी गणना सही होनी चाहिए। उनका कहना है कि 99 प्रतिशत कांग्रेस कार्यकर्ता हमारे साथ हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता एआईटीसी में शामिल हो गए हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव जीतने और भाजपा को हराने के बारे में गंभीर नहीं है। चिदंबरम ने एक साक्षात्कार में कहा था, कांग्रेस के 99 प्रतिशत कार्यकर्ता पार्टी के साथ बने हुए हैं। मैं इस बात से दुखी नहीं हूं कि मिस्टर रेजिनाल्डो लौरेंको टीएमसी में शामिल हो गए। टीएमसी ने हमारे हाथों से एक हारे हुए उम्मीदवार को ले लिया है और अगर वह उन्हें चुनाव में खड़ा करती है, तो वह एक हारे हुए उम्मीदवार बने रहेंगे।

पिछले हफ्ते, गोवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष लौरेंको तृणमूल में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ने वाले लेटेस्ट वरिष्ठ नेता बने। लौरेंको के बाहर होने के कुछ दिनों बाद कांग्रेस ने औपचारिक रूप से दक्षिण गोवा में कटरेरिम विधानसभा सीट के लिए उनके टिकट को अंतिम रूप दे दिया था। कांग्रेस के कुल 16 विधायकों ने अब तक पार्टी छोड़ दी है, जिससे पार्टी की विधायी ताकत केवल दो सीटों पर रह गई है। कंडोलकर ने कहा, मैं चिदंबरम के बयान की निंदा करता हूं। यह मूर्खतापूर्ण बयान है और वरिष्ठ नेता को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था।

(आईएएनएस)