मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई चुनावी रणनीति पर चर्चा के लिए गए दिल्ली

Chief Minister Basavaraj Bommai leaves for Delhi to discuss election strategy
मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई चुनावी रणनीति पर चर्चा के लिए गए दिल्ली
कर्नाटक मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई चुनावी रणनीति पर चर्चा के लिए गए दिल्ली
हाईलाइट
  • शीर्ष नेताओं के साथ मुलाकात

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई बुधवार को दिल्ली के लिए निकल चुके है। बसवराज बोम्मई दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं से मिलेंगे और राज्य विधान परिषद के चुनावों के लिए रणनीतियों पर चर्चा करेंगे। अगर भाजपा विधान परिषद में बहुमत हासिल करने में सफल होती है तो वह पल इतिहास रचने जैसा होगा। बोम्मई की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य शीर्ष नेताओं के साथ बैठक करने की संभावना है।

हंगल विधानसभा क्षेत्र में हार के बाद सत्तारूढ़ भाजपा खासकर मुख्यमंत्री बोम्मई चुनाव जीतने के लिए अपनी क्षमता साबित करना चाहते हैं। वह परिषद चुनावों में बहुमत हासिल करने के लिए शीर्ष नेताओं के साथ रणनीति बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। वह पहले ही चुनाव को लेकर राज्य के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं। उन्हें अपनी यात्रा के दौरान उम्मीदवारों के लिए मंजूरी मिलने की भी संभावना है।

20 जिलों की 25 परिषद सीटों के लिए चुनाव 10 दिसंबर को होना है और 14 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। अधिसूचना 16 नवंबर को जारी की जाएगी। परिणाम भाजपा के लिए महत्वपूर्ण हैं। परिषद में 75 सदस्य हैं और बहुमत के लिए 38 सीटों की आवश्यकता है। वर्तमान में भाजपा के पास 32, कांग्रेस के 29 और जेडी (एस) के 12 सदस्य हैं। विधान परिषद में बहुमत हासिल करने के लिए बीजेपी को 12 सीटें जीतनी होंगी।

विपक्षी कांग्रेस को बहुमत हासिल करने के लिए 25 में से 23 सीटों पर जीत हासिल करनी होगी। नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले बोम्मई ने कहा कि वह केंद्रीय मंत्रियों से मिलेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए भी अनुमति की मांग की है। उन्होंने कहा कि मैं गुरुवार को प्रधानमंत्री से मिल सकता हूं। मैं वकीलों के साथ कावेरी और कृष्णा पर अंतरराज्यीय जल विवादों पर भी चर्चा करूंगा। वह अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान एक मीडिया सम्मेलन में भी शामिल होंगे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 Nov 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story