मुख्यमंत्री ने युवाओं से नशे के खिलाफ जंग में हाथ मिलाने का किया आह्वान

Chief Minister Bommai calls upon the youth to join hands in the war against drugs
मुख्यमंत्री बोम्मई ने युवाओं से नशे के खिलाफ जंग में हाथ मिलाने का आह्वान किया
कर्नाटक मुख्यमंत्री ने युवाओं से नशे के खिलाफ जंग में हाथ मिलाने का किया आह्वान
हाईलाइट
  • नशा के खिलाफ अभियान

डिजिटल डेस्क,बैंगलुरू।  मुख्यमंत्री विजया कर्नाटक के सहयोग से गृह विभाग द्वारा आयोजित नारकोटिक्स के खिलाफ राज्यव्यापी अभियान शुरू करने के बाद बोल रहे थे। बोम्मई ने कहा ऊर्जा युवाओं का दूसरा नाम है।

उन्होंने राज्य से नशीले पदार्थों के खतरे को खत्म करने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि उन्होंने पुलिस को सभी प्रमुख कॉलेजों के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं। कॉलेज परिसरों और छात्रावासों के भीतर भी कैमरे लगाए जाने चाहिए। कॉलेज परिसरों और उसके आसपास ड्रग्स बेचने वालों और ड्रग्स का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बोम्मई ने कहा कर्नाटक ने ड्रग्स के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी है। जब्त और नष्ट किए गए ड्रग्स की मात्रा में राज्य देश में सबसे ऊपर है। हम ड्रग्स के खिलाफ अथक युद्ध छेड़ेंगे। बेंगलुरु में रहने वाले कुछ विदेशी नागरिक ड्रग पेडलिंग में लिप्त पाए गए हैं। नशीली दवाओं के खतरे को रोकने के लिए एनडीपीएस अधिनियम का इस्तेमाल किया जा रहा है। पहली बार डार्क वेब में प्रवेश किया गया है। विदेशों से दवा की आपूर्ति को रोका जा रहा है।

नशा के खिलाफ अभियान को हर घर तक ले जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि युवाओं को न लेने और न ही दूसरों को नशीले पदार्थों के सेवन की अनुमति देने का संकल्प लेने की जरूरत है। उन्होंने युवाओं से मादक पदार्थों के खिलाफ विजया कर्नाटक अभियान का हिस्सा बनने के लिए खुद को पंजीकृत करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने नशीले पदार्थों के धंधे में लिप्त लोगों को देशद्रोही करार दिया और आश्वासन दिया कि उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।

 

आईएएनएस

Created On :   26 Dec 2021 4:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story