पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दूसरी सीट भदौरी से भी लड़ेंगे चुनाव

January 31st, 2022

हाईलाइट

  • सीएम चेहरे के मुद्दे को सुलझाने की कोशिश कर रही है कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने रविवार को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दूसरी सीट भदौर से भी चुनाव लड़ेंगे। वह चमकौर साहिब से तो चुनावी मैदान में हैं ही। कांग्रेस ने विष्णु शर्मा को पटियाला से उम्मीदवार बनाया गया है, जो पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का गृह क्षेत्र है।

अन्य उम्मीदवार हैं - अटारी तरसेम सिंह सियालका, खेम करण - सुखपाल सिंह भुल्लर, नवां शहर - सतबीर सिंह सैनी, लुधियाना दक्षिण - ईश्वरजोत सिंह चीमा, जलालाबाद - मोहन सिंह फलियांवाला, भदौर (एससी) - चरणजीत सिंह चन्नी, बरनाला - मनीष बंसल, पटियाला - विष्णु शर्मा।

कांग्रेस राज्य में सीएम चेहरे के मुद्दे को सुलझाने की कोशिश कर रही है और राहुल गांधी ने गुरुवार को स्पष्ट रूप से कहा कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं से परामर्श करने के बाद मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेंगे। मुख्यमंत्री चन्नी और राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू दोनों ने राहुल गांधी से सामूहिक नेतृत्व के साथ चुनाव में उतरने के बजाय सीएम चेहरे की घोषणा करने का आग्रह किया है।

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने के बाद गुरुवार को पंजाब में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, दोनों चन्नी और सिद्धू ने मुझे आश्वासन दिया है कि जो भी सीएम का चेहरा होगा, वे मदद करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब की महिलाओं के लिए समर्पित एक घोषणापत्र होना चाहिए।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...