मुख्यमंत्री का दावा, अमूल पर राजनीति कर रही कांग्रेस

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कर्नाटक मुख्यमंत्री का दावा, अमूल पर राजनीति कर रही कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक में अपना दूध और दही बेचने की अमूल की घोषणा के बीच, कांग्रेस ने इसे कर्नाटक मिल्क फेडरेशन (केएमएफ) के नंदिनी ब्रांड को खत्म करने के कदम के रूप में करार दिया, जिसपर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि ग्रैंड-पुरानी पार्टी इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है।

नई दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए, बोम्मई ने कहा, अमूल ब्रांड के बारे में चिंतित होने की किसी को कोई आवश्यकता नहीं है। हम ब्रांड नंदिनी को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए कदम उठाएंगे। नंदिनी देश में नंबर एक ब्रांड बन जाएगी।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि भाजपा सरकार ने राज्य के दुग्ध उत्पादकों को सब्सिडी दी है। इसने किसानों को सब्सिडी के रूप में प्रति लीटर दूध के लिए 5 रुपये दिए हैं। सिस्टम इस तरह से बनाया गया है कि किसानों को केएमएफ की आय में से लाभ दिया जाता है।

सुधाकर ने कहा, नंदिनी ब्रांड कर्नाटक तक ही सीमित नहीं है। नंदिनी दूध सेना, तिरुपति, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र राज्यों में तिरुमाला को बेचा जाता है।सुधाकर ने पूछा, अन्य ब्रांड लंबे समय से राज्य में बेचे जा रहे हैं। क्या अमूल भाजपा का ब्रांड है और नंदिनी कांग्रेस का ब्रांड है।

कांग्रेस ने अमूल दूध और अन्य उत्पादों की बिक्री के खिलाफ राज्य में एक अभियान शुरू किया है। विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने आरोप लगाया कि विलय के नाम पर हमारे लोगों द्वारा बनाए गए बैंकों को निगलने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अब नंदिनी ब्रांड को बंद करने के लिए तैयार हैं, जो कर्नाटक के किसानों की जीवन रेखा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने कहा कि राज्य पर अमूल ब्रांड थोपा जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके पीछे का उद्देश्य गुजरात की प्रगति और कर्नाटक ब्रांड को खत्म करना है।पूर्व मुख्यमंत्री और जद(एस) नेता एच. डी. कुमारस्वामी ने लोगों से राज्य में अमूल दूध बेचने के कदम का विरोध करने का आह्वान किया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 April 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story