मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

Chief Minister Jairam Thakur submitted his resignation to the Governor.
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा
हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा
हाईलाइट
  • हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने जीत हासिल की है। इसके बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गुरुवार को अपना इस्तीफा राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को सौंप दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, राज्यपाल ने सीएम के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने मंत्रिपरिषद की सलाह के अनुसार विधानसभा को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। उन्होंने वर्तमान सरकार से नई विधानसभा के गठन और चुनाव के परिणामों के आधार पर नई सरकार के गठन तक पद पर बने रहने और अपने कार्यों का निर्वहन करने की अपील की है।

बयान में कहा गया है कि इस संबंध में राजभवन से अधिसूचना जारी कर दी गई है। कांग्रेस ने 68 सदस्यीय विधानसभा में 40 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी 25 सीटें ही जीतने में कामयाबी हो पाई है।

चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी नेता जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मैं लोगों के जनादेश का सम्मान करता हूं और मैं पिछले पांच वर्षों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम राजनीति से इतर राज्य के विकास के लिए खड़े रहेंगे। हम अपनी कमियों का भी विश्लेषण करेंगे और अगले कार्यकाल में सुधार करेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके सुरेश भारद्वाज, राम लाल मारकंडा, सरवीन चौधरी, राकेश पठानिया, गोविंद ठाकुर, वीरेंद्र कंवर और राजीव सैजल समेत कई अन्य चुनाव हार गए हैं। भाजपा के दो बागी और कांग्रेस के एक सहित तीन निर्दलीयों उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। हिमाचल प्रदेश की जनता ने राज्य में 1985 से किसी भी मौजूदा सरकार को लगातार दूसरी बार सत्ता में लाने के लिए वोट नहीं किया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Dec 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story