मुख्यमंत्री माणिक साहा ने राज्यसभा की सदस्यता छोड़ी, 8 जुलाई को लेंगे विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ

Chief Minister Manik Saha quits Rajya Sabha membership, will take oath as a member of the Legislative Assembly on July 8
मुख्यमंत्री माणिक साहा ने राज्यसभा की सदस्यता छोड़ी, 8 जुलाई को लेंगे विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ
त्रिपुरा राजनीति मुख्यमंत्री माणिक साहा ने राज्यसभा की सदस्यता छोड़ी, 8 जुलाई को लेंगे विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ

डिजिटल डेस्क, अगरतला। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा 23 जून को राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने सोमवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया और 8 जुलाई को विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ लेंगे। साहा ने सोमवार को नई दिल्ली में उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू से मुलाकात की और उन्हें अपना त्याग पत्र सौंपा। साहा ने कहा, आज, मैंने भारत के माननीय उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू जी को सांसद, राज्यसभा के रूप में अपना त्याग पत्र सौंप दिया है। मैं हमेशा हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जी का आभारी रहूंगा।

कांग्रेस से भाजपाई बने 69 वर्षीय नेता 31 मार्च को त्रिपुरा की अकेली सीट से राज्यसभा के लिए चुने गए थे। त्रिपुरा विधानसभा सचिव बिष्णु पाडा करमाकर ने राज्य विधानसभा अध्यक्ष रतन चक्रवर्ती के हवाले से आईएएनएस को बताया कि 69 वर्षीय साहा 8 जुलाई को राज्य विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ लेंगे।

टाउन बोरदोवाली विधानसभा क्षेत्र से जीतकर, साहा बिप्लब कुमार देब के शीर्ष पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद 15 मई को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। साहा ने अपने तीन दशक लंबे राजनीतिक करियर में पहली बार चुनाव लड़ा। संवैधानिक दायित्व को पूरा करने के लिए, उन्हें छह महीने के भीतर विधानसभा का सदस्य बनना पड़ा। 23 जून के उपचुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने साहा सहित चार सीटों में से तीन पर जीत हासिल की।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 July 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story