मुख्यमंत्री शिंदे ने अचानक रद्द किया दिल्ली दौरा, लेकिन राज्यपाल पहुंचे

Chief Minister Shinde abruptly canceled the Delhi tour, but the Governor arrived
मुख्यमंत्री शिंदे ने अचानक रद्द किया दिल्ली दौरा, लेकिन राज्यपाल पहुंचे
महाराष्ट्र सियासत मुख्यमंत्री शिंदे ने अचानक रद्द किया दिल्ली दौरा, लेकिन राज्यपाल पहुंचे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार और 1 अगस्त को आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर सियासी सस्पेंस के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर नई दिल्ली पहुंचे। कोश्यारी की यात्रा जिसका विवरण अभी तक ज्ञात नहीं है - मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा बुधवार की देर रात अचानक अपनी नई दिल्ली यात्रा रद्द करने के एक दिन बाद हुई है। हालांकि, शिंदे ने दोहराया है कि लंबे समय से लंबित कैबिनेट विस्तार बहुत जल्द होगा हालांकि उन्होंने इसके लिए कोई तारीख नहीं बताई।

शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने शिंदे सहित शिवसेना के 15 बागी विधायकों के खिलाफ अयोग्यता कार्यवाही पर शीर्ष अदालत की सुनवाई का हवाला देते हुए भविष्यवाणी की है कि राज्य में जल्द ही सरकार में बदलाव होगा। दलीलों को खारिज करते हुए, शिंदे ने कहा कि उनकी सरकार मजबूत है क्योंकि उसे विधानसभा में दो-तिहाई समर्थन प्राप्त है, जिसमें उसके पक्ष में 166 विधायक हैं, साथ ही 12 लोकसभा सांसद हैं जिन्होंने अपने समर्थन पत्र दिए हैं।

शिंदे शासन की आलोचना करते हुए, राकांपा नेता और एमएलसी अमोल मितकारी ने चेतावनी दी कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अगले सप्ताह राज्य में एक नए राजनीतिक महाभारत की संभावना है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली 31 महीने पुरानी महा विकास अघाड़ी सरकार 29 जून को तीन राज्यों - गुजरात, असम और गोवा में हुए 10 दिनों के लंबे राजनीतिक नाटक के बाद गिर गई। 30 जून को, शिंदे ने सीएम के रूप में और भाजपा के देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 July 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story