सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के वार पर किया पलटवार, बोले पिछड़ों के नाम पर घड़ियाली आंसू न बहाएं, तानाशाह की तरह कर रहे हैं काम

CM Bhupesh Baghel hit back at BJP President JP Naddas attack, said crocodiles should not shed tears
सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के वार पर किया पलटवार, बोले पिछड़ों के नाम पर घड़ियाली आंसू न बहाएं, तानाशाह की तरह कर रहे हैं काम
वार पर पलटवार सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के वार पर किया पलटवार, बोले पिछड़ों के नाम पर घड़ियाली आंसू न बहाएं, तानाशाह की तरह कर रहे हैं काम

डिजिटल डेस्क, रायपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता रद्द किए जाने पर कांग्रेस पार्टी लगातार भाजपा पर आक्रामक दिखाई दे रही है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी और जेपी नड्डा पर निशाना साधा है और अपना उल्लू सीधा करने का आरोप भी लगाया है। 

बता दें कि, राहुल गांधी की संसद की सदस्यता मोदी सरनेम पर टिप्पणी करने की वजह से खत्म कर दी गई है। इसी को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर ओबीसी जाति का अपमान करने का आरोप लगाया था। इसी बात को लेकर सीएम बघेल ने नड्डा पर पलटवार करते हुए कहा कि घड़ियाली आंसू न बहाएं। 

नड्डा के वार पर बघेल का पलटवार

इस पूरे मामले पर छत्तीसगढ़ में बीते शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी ने जोरदार प्रदर्शन किया था और केंद्र सरकार के खिलाफ खूब नारे लगाए। भूपेश ने भाजपा अध्यक्ष को लपटे में लेते हुए कहा कि "मैं बीजेपी अध्यक्ष से कहना चाहूंगा कि पिछड़ों के नाम से आप घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें। छत्तीसगढ़ में आरक्षण का बिल हमने विधानसभा में सर्व सहमति से पारित किया। बीजेपी ने हमेशा इन वर्गों (गरीब और पिछड़े वर्ग) की उपेक्षा की है। इनके बीच में भेद डालने का काम किया है और अपना उल्लू सीधा करने का काम किया है। 

राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने पर एक अन्य ट्वीट में भूपेश ने लिखा "तानाशाह का सबसे बड़ा डर होता है कि उससे लोग डरना बंद न कर दें। आप उसे डराना चाहते हैं जो पूरे देश को कह रहा है 'डरो मत'। इंदिरा गांधी के साथ भी यही भूल की थी कुछ लोगों ने, बाकि फिर इतिहास है। यहीं मिलेंगे जनता की अदालत में। जनता होगी, जननेता होगा। नहीं होगा तो सिर्फ डर और तानाशाह।"

क्यों मचा है बवाल?

दरअसल, साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक में एक सभा के संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरनेम का जिक्र करते हुए कहा था कि सारे मोदी उपनाम वाले चोर ही क्यों होते हैं? इसी बयान को बीजेपी के नेता पूर्णेश मोदी ने हथियार बना कर राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करा दिया। जिसमें सुनवाई के बाद सूरत की अदालत ने राहुल गांधी को दोषी पाया और दो साल की जेल की सजा सुनाई। 

हालांकि, राहुल गांधी को बेल तो मिल गई लेकिन उनकी सदस्यता को लोकसभा सचिवालय ने रद्द कर दिया। इसी बयान का जिक्र करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल पर आरोप लगाया था कि उनका बयान ओबीसी समाज के लिए घोर विरोधी है और कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार अहंकार में चूर है। इसी मामले पर अब कांग्रेस शासित राज्य के मुखिया भूपेश बघेल ने नड्डा पर पलटवार किया है।

Created On :   25 March 2023 9:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story