सीएम धामी ने ईगास पर्व पर दी प्रदेश वासियों को बधाई, उत्तराखंड में आज अवकाश

CM Dhami congratulated the people of the state on the festival of Egas, today holiday in Uttarakhand
सीएम धामी ने ईगास पर्व पर दी प्रदेश वासियों को बधाई, उत्तराखंड में आज अवकाश
उत्तराखंड सीएम धामी ने ईगास पर्व पर दी प्रदेश वासियों को बधाई, उत्तराखंड में आज अवकाश

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड में दीपावली के 11 दिन बाद मनाया जाने वाला ईगास पर्व आज मनाया जा रहा है। इगास बग्वाल दीपावली के 11 दिन बाद एकादशी को मनाई जाती है। इस बग्वाल को इगास दिवाली और बूढ़ी दिवाली भी कहते हैं। उत्तराखंड सरकार ने पिछले साल की तरह इस बार भी चार नवंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। वहीं, कई संगठनों ने इस त्योहार को सामूहिक रूप से मनाने की तैयारी की है।

उत्तराखंड के लोकपर्व ईगास के मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश की जनता को बधाई दी है। सोशल मीडिया के जरिये अपने गढ़वाली में दिए गए संदेश में सीएम धामी ने कहा कि- म्यारा प्यारा उत्तराखंड वासियों, भोल हमारु लोक पर्व ईगास बग्वाल हम सब्बि तें भोत धूम धाम से मनोण और अपनी नई पीढ़ी तें भी अपणा त्यौहारु से जोड़कर रखा। हमारा लोकपर्व गी सार्थकता तभी च, जब हम ये त्यौहार तें अपणी संस्कृति, प्रकृति और उत्पादूं से जोड़ला ।

उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने प्रदेशवासियों को लोकपर्व ईगास व बूढ़ी दीवाली की हार्दिक शुभकामना दी है। उन्होंने आह्वाहन किया, हम सबकी जिम्मेदारी है कि देवभूमि की उन्नत संस्कृति व समृद्ध परम्परा को प्रदर्शित करने वाले इस महाउत्सव को व्यापक स्वरूप में मनाएं और भावी पीढ़ी को गौरवान्वित करने वाली सांस्कृतिक पहचान सौपने का कार्य करें।

महेंद्र भट्ट ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि हम सबको न केवल स्वयं अपने अपने गाँवों में पारंपरिक रूप में इसे मनाना चाहिए बल्कि अपने जानकर प्रवासी लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने जानकारी दी कि इस बार पार्टी भी संगठन स्तर पर देवभूमि के इस लोकपर्व को व्यापक स्वरूप में मनाने जा रही है। इसमे पार्टी के सभी पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि अधिकाधिक संख्या में अपने मूल स्थानों पर भागेदारी करेंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Nov 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story