कोयंबटूर निगम रोबोटिक यूटिलिटी व्हीकल को खरीदने पर कर रहा विचार

coimbatore corporation considering to buy robotic utility vehicle
कोयंबटूर निगम रोबोटिक यूटिलिटी व्हीकल को खरीदने पर कर रहा विचार
तमिलनाडु कोयंबटूर निगम रोबोटिक यूटिलिटी व्हीकल को खरीदने पर कर रहा विचार
हाईलाइट
  • रोबोटिक यूटिलिटी व्हीकल

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। कोयंबटूर सिटी म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (सीसीएमसी) मानसून के दौरान पानी से भरे नालों और भूमिगत जल निकासी को साफ करने के लिए रोबोटिक यूटिलिटी व्हीकल का उपयोग करने की संभावना पर विचार कर रहा है।

इस संबंध में एक प्राइवेट रोबोटिक यूटिलिटी कंपनी ने आयुक्त एम प्रताप और उपायुक्त डॉ शर्मिला सहित सीसीएमसी अधिकारियों के समक्ष एक प्रेजेंटेशन दिया है। निगम क्षेत्रों में नहरों से गाद निकालने, बंद नालियों को साफ करने और अंडर ग्राउंड ड्रेन (यूजीडी) को साफ करने के लिए एक ऑल-इन-वन सीवर यूटिलिटी व्हीकल खरीदने के लिए निगम विचार-विमर्श करेगा।

रोबोटिक ऑल-इन-वन यूटिलिटी व्हीकल बंद नालियों और सीवेज चैनलों को साफ करने, सबवे से पानी निकालने में माहिर है। एक ऑल-इन-वन यूटिलिटी व्हीकल की कीमत लगभग 98 लाख रुपये है। सीसीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, वाहन की लागत के कारण हमें काफी सोचना पड़ रहा है, क्योंकि हमारे पास इसके लिए इतना फंड नहीं हैं। हालांकि हम कुछ कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) फंड की कोशिश कर रहे हैं और अगर ऐसा हो जाता है, तो हम तुरंत इसे खरीदने के लिए एक आदेश देंगे। लेकिन जैसा कि मैंने पहले कहा, वाहन की लागत हमें पुष्टि करने से रोक रही है।

अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि सीसीएमसी ने निजी कंपनी को उचित अनुमान के साथ तीन अलग-अलग प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। कोयंबटूर कॉरपोरेशन की मानसून के दौरान मेट्रो और रेलवे अंडरपास के जलमग्न होने पर कड़ी आलोचना हो रही है, जिससे राहगीरों का सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है।

कोयंबटूर सिटी म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के सामने बंद पानी की नालियां एक और समस्या है, इसलिए रोबोट यूटिलिटी व्हीकल अधिकारियों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। सीसीएमसी के सूत्रों के मानें तो, निर्णय लगभग हो चुका है और एक या दो दिनों के भीतर आदेश दे दिए जाएंगे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Aug 2022 7:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story