उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: बीजेपी में आकर बेहट से कांग्रेस विधायक सैनी ने बढ़ाई सपाई मसूद की मुश्किलें

January 12th, 2022

हाईलाइट

  • कांग्रेस से सपाई और भाजपाई बनते यूपी नेता

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी की राजनीति में बागियों का दौर चुनाव से ठीक पहले खूब दिखाई देता हैं। कब कौन सा नेता पाला बदल लें कुछ कहा नहीं जा सकता, कल बीजेपी को झटका लगा तो आज कांग्रेस को उससे पहले बसपा और सपा इस झटके को महसूस कर चुके हैं।

आज कांग्रेस विधायक नरेश सैनी ने बीजेपी का दामन थाम लिया हैं। हालांकि उन्हें इमरान मसूद का बेहद करीबी माना जाता हैं । इससे पहले इमरान मसूद ने कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हुए थे तब ये कयास लगाए जा रहे थे कि विधायक सैनी भी सपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि मसूद के एक और करीबी कांग्रेस विधायक मसूद अख्तर, इमरान के साथ सपाई बन गए थे, लेकिन सैनी ने इंतजार किया।

राजनीति गलियारों में ये खबर सामने आ रही है कि इमरान मसूद ने बेहट से चुनाव लड़ने का मूड़ मना लिया है। लेकिन उनके करीबी विधायक ने बीजेपी में शामिल होकर इन अटकलों को सच साबित कर दिया । वहीं सैनी ने ऐसा करते मसूद की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है। अभी इन सभी कयासों पर इमरान बोलने से बच रहे हैँ।  आज सैनी ने सपा का साथ न देते हुए, बीजेपी का साथ देने का मन मना लिया हैँ। इसी सिलसिले में विधायक सैनी आज कांग्रेस छोडकर बीजेपी में शामिल हो गए। 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिस सीट से नरेश सैनी विधायक है, उसी सीट से इमरान चुनाव लड़ना चाहते है। ऐसे में उनके करीबी विधायक ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया और बीजेपी में जाने का निर्णय लिया। बताया तो यह भी जाता है कि नरेश सैनी को राजनीति में लाने वाले इमरान मसूद ही थे। कांग्रेस नेता मसूद ने ही नरेश को 2012 और 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट दिलवाया था। हालांकि 2012 के अपने पहले चुनाव में नरेश सैनी बीजेपी के महावीर राणा से कम वोटों के अतंर से हार गए थे, वहीं दूसरी वार साल 2017 के चुनाव में सैनी ने राणा को 25 हजार से अधिक भारी मतों के अतंर से हराया। 

 

खबरें और भी हैं...