गोवा में कांग्रेस, सहयोगी को मिलेगा बहुमत

Congress, allies will get majority in Goa
गोवा में कांग्रेस, सहयोगी को मिलेगा बहुमत
गोवा सियासत गोवा में कांग्रेस, सहयोगी को मिलेगा बहुमत

डिजिटल डेस्क, पणजी। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने यहां मंगलवार को कहा कि कांग्रेस अपनी गठबंधन सहयोगी गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ मिलकर गोवा में बहुमत हासिल करेगी। साथ ही नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर राजकोषीय कुप्रबंधन और जनविरोधी नीतियां लागू करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि कांग्रेस, अपने सहयोगी गोवा फॉरवर्ड के साथ अपने दम पर सरकार बनाएगी। हमें आवश्यक साधारण बहुमत मिलेगा, क्योंकि लोग इस भ्रष्ट सरकार से तंग आ चुके हैं। वे कांग्रेस को सत्ता में वापस लाना चाहते हैं। वह यह मेरा आकलन और सूचना है। यही लोगों की आकांक्षा भी है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के प्रचार के लिए गोवा में हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली सरकार के कुशासन के खिलाफ मजबूत सत्ता विरोधी लहर है। उन्होंने कहा, गोवा में इस भाजपा सरकार के खिलाफ एक मजबूत सत्ता विरोधी लहर है। सरकार में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार है। यह काम न करने वाली सरकार है। भाजपा सरकार के कुशासन के कारण गोवा में सभी विकास कार्य ठप हो गए हैं। अब कांग्रेस पार्टी गोवा की सत्ता में वापस आएगी।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार पर खराब राजकोषीय नीतियां लागू करने का भी आरोप लगाया और कहा कि इससे देश पर कर्ज का बोझ बढ़ गया है। उन्होंने कहा, आप सभी जानते हैं, जब पीएम मनमोहन सिंह का कार्यकाल खत्म हुआ, तो देश पर 53,11,000 करोड़ रुपये का कर्ज था। यह आजादी के बाद से अर्जित किया गया था।

फिर 2014 में नरेंद्र मोदी सत्ता में आए। मार्च (2022) के अंत तक देश पर देनदारी 135,87,000 करोड़ रुपये की होगी। सिद्धारमैया ने आगे कहा, उन्होंने बजट में उल्लेख किया है कि वे अगले वित्तवर्ष में 11 लाख करोड़ रुपये का कर्ज लेने जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी के आठ वर्षो के शासन में भारत सरकार ने 83 लाख करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज लिया है। मोदी सरकार का यही योगदान है कि इसने देश को (और भी अधिक) कर्जदार बना दिया।

(आईएएनएस)

Created On :   8 Feb 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story