कांग्रेस ने मायावती को दी पंजाब में दलित सीएम उम्मीदवार घोषित करने की चुनौती

Congress challenges Mayawati to declare Dalit CM candidate in Punjab
कांग्रेस ने मायावती को दी पंजाब में दलित सीएम उम्मीदवार घोषित करने की चुनौती
पंजाब कांग्रेस ने मायावती को दी पंजाब में दलित सीएम उम्मीदवार घोषित करने की चुनौती
हाईलाइट
  • कांग्रेस ने मायावती को दी पंजाब में दलित सीएम उम्मीदवार घोषित करने की चुनौती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दलित मुख्यमंत्री की नियुक्ति को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती की ओर से आलोचना का सामना करने के बाद अब कांग्रेस ने मायावती को पंजाब में दलित मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित करने की चुनौती दी है। बसपा राज्य में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के साथ गठबंधन में है और चुनाव में प्रकाश सिंह बादल परिवार के पास कमान होगी। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक सवाल के जवाब में कहा, हम मायावती का एक बड़ी और वरिष्ठ नेता के रूप में सम्मान करते हैं, लेकिन उनसे पंजाब में दलित मुख्यमंत्री के उम्मीदवार की घोषणा करने का अनुरोध करते हैं, जहां वह अकाली दल के साथ गठबंधन में हैं।

मीडिया रिपोटरें के अनुसार, मायावती ने चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री के रूप में बधाई दी, लेकिन कहा कि मीडिया के माध्यम से उन्हें पता चला है कि अगला पंजाब विधानसभा चुनाव एक गैर-दलित के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। उन्होंने कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत के बयान का जिक्र करते हुए यह बात कही थी, जिन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को लोकप्रिय कहा था।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस को अभी भी दलितों पर पूरा भरोसा नहीं है और वह पंजाब में शिअद-बसपा गठबंधन से डरी हुई है। राज्य में 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए बसपा और शिरोमणि अकाली दल गठबंधन में हैं। इस बीच, चन्नी के शपथ ग्रहण के बाद से कांग्रेस अपनी पीठ थपथपा रही है। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने चरणजीत चन्नी को पंजाब का पहला दलित सीएम बनाकर इतिहास रच दिया है।उन्होंने कहा, समय को रिकॉर्ड करें कि यह निर्णय सामाजिक न्याय को मजबूत करेगा और पूरे भारत में हमारे दलित, पिछड़े और वंचित भाइयों और बहनों के लिए सशक्तिकरण के नए द्वार खोलेगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 Sep 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story