कांग्रेस के जीएस केसी वेणुगोपाल आज पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से करेंगे मुलाकात

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
मुंबई कांग्रेस के जीएस केसी वेणुगोपाल आज पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से करेंगे मुलाकात

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महा विकास अघाड़ी (एमवीए) में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल सोमवार शाम यहां शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। पार्टी पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी द्वारा ठाकरे आवास मातोश्री पर बुलाए जाने की संभावना से पहले हो रही है, जैसा कि दोनों पक्षों के नेताओं ने संकेत दिया है।

शिवसेना (यूबीटी) के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने पिछले सप्ताह नई दिल्ली में बैठक के दौरान सोनिया गांधी और राहुल गांधी, साथ ही खड़गे को भी आमंत्रित किया था। बाद में, खड़गे-ठाकरे के बीच टेलीफोन पर बातचीत हुई क्योंकि स्वातं˜यवीर वी.डी. सावरकर पर राहुल गांधी की हालिया टिप्पणियों के बाद दोनों दलों के बीच संबंध खराब हो गए थे।

इसके बाद, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार की टिप्पणी कि कैसे ठाकरे ने जून 2022 में मुख्यमंत्री पद छोड़ने से पहले एमवीए भागीदारों से परामर्श नहीं किया, एक नया संकट पैदा कर दिया। ठाकरे, राउत के साथ, पिछले हफ्ते पवार और सुप्रिया सुले से उनके घर पर मिले थे और इस मुद्दे को सुलझा लिया गया था।

महाराष्ट्र कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ठाकरे और वेणुगोपाल के बीच बैठक महाराष्ट्र में विपक्षी एकता को और मजबूत करेगी। आने वाले हफ्तों में इस तरह की और बातचीत की योजना है। राउत ने कहा कि वेणुगोपाल और ठाकरे सभी चुनावों में बहुमत हासिल करने के लक्ष्य के साथ आगामी निकाय, लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों पर चर्चा कर सकते हैं।

उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष को एकजुट करने के कांग्रेस के प्रयासों की भी सराहना की कि अब देश भर में चल रही परिवर्तन की हवा के लिए कोई रुकावट नहीं है। राउत ने कहा, राहुल गांधी एक लोकप्रिय नेता हैं जो तानाशाही ताकतों से बहादुरी से लड़ रहे हैं और जनता उनका समर्थन करेगी। संयुक्त विपक्ष 2024 के चुनावों में बदलाव ला सकता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 April 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story