पांच अगस्त के आंदोलन से पहले कांग्रेस ने की बैठक

Congress held a meeting before the August 5 agitation
पांच अगस्त के आंदोलन से पहले कांग्रेस ने की बैठक
नई दिल्ली पांच अगस्त के आंदोलन से पहले कांग्रेस ने की बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ शुक्रवार (5 अगस्त) को होने वाले अपने देशव्यापी विरोध की तैयारी के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को एक बैठक बुलाई। बैठक के लिए पार्टी के सभी महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों को बुलाया गया था, जिस दौरान उन्हें अपने-अपने राज्यों में सभी स्तरों पर धरना प्रदर्शन करने के निर्देश दिए गए। उन्हें यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया कि पार्टी के पदाधिकारी राष्ट्रव्यापी आंदोलन के लिए जनता से जुड़ें।

विपक्षी दलों द्वारा उठाई गई मांग के बाद, सोमवार को लोकसभा में मूल्य वृद्धि पर चर्चा हुई, जिसमें कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मुद्रास्फीति हर घर को प्रभावित कर रही है। हालांकि, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार खुदरा मुद्रास्फीति को 7 प्रतिशत से नीचे लाने के प्रयास कर रही है। घरेलू वस्तुओं के बारे में बात करते हुए, उन्होंने रेखांकित किया कि सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बाद खाद्य तेल की कीमतों में तेजी से सुधार हुआ है। सीतारमण ने यह भी कहा कि वैश्विक एजेंसियों ने अधिकांश देशों की तुलना में भारत की अर्थव्यवस्था को उच्च स्थान दिया है और यहां मंदी के कोई संकेत नहीं हैं।

वहीं, कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल ने पार्टी की राज्य और जिला इकाइयों को लिखे एक पत्र में कहा कि कई आवश्यक वस्तुओं, विशेष रूप से दाल, खाद्य तेल, एलपीजी, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी वृद्धि के साथ रिकॉर्ड तोड़ मुद्रास्फीति के स्तर ने आम लोगों पर बोझ डाला है। उन्होंने लिखा, कीमतों में रिकॉर्ड तोड़ और बेरोजगारी के खिलाफ हमारे विरोध को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस ने 5 अगस्त को बड़े पैमाने पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Aug 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story