कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने पीएम मोदी की हिटलर से तुलना की

Congress leader Subodh Kant Sahai likens PM Modi to Hitler
कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने पीएम मोदी की हिटलर से तुलना की
नई दिल्ली कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने पीएम मोदी की हिटलर से तुलना की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मोदी सरकार की अग्निपथ योजना व राहुल गांधी पर ईडी की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता जंतर मंतर पर सत्याग्रह कर रहे हैं, इस दौरान कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय ने प्रधानमंत्री मोदी पर कथित तौर पर अमर्यादित टिप्पणी की है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने हिटलर का सारा इतिहास पार कर लिया है हिटलर ने भी एक संस्था बनवाई थी उसका नाम था खाखी, मोदी हिटलर की राह चलेगा तो हिटलर की मौत मरेगा।

इस बयान के बाद कांग्रेस वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार की तानाशाही विचारधारा और जनविरोधी नीतियों के खिलाफ निरंतर लड़ती रहेगी। परंतु प्रधानमंत्री के प्रति किसी भी अमर्यादित टिप्पणी से हम सहमत नहीं हैं। हमारा संघर्ष गांधीवादी सिद्धांतों और तरीके से ही जारी रहेगा। सुबोध कांत सहाय के इस बयान पर बीजेपी नेताओं की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है और सभी ने इस बयान को बेहद शर्मनाक बताते हुए सुबोध कांत की आलोचना कर रहे हैं। दूसरी ओर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज शाम राष्ट्रपति महोदय से भी मिलेगा और वहीं कांग्रेस की एक पार्लियामेंट्री बैठक भी है, सभी सांसद इस बैठक में शामिल होंगे।

इससे पहले लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने साफ कर दिया है कि, यह योजना किसी भी हालत में वापस नहीं होगी। सेना में भर्ती होने के लिए सबसे पहली जरूरत अनुशासन की होती है, इसलिए युवाओं को शांत होकर योजना को समझना चाहिए। दरअसल केंद्र सरकार द्वारा मंगलवार को अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से कई राज्यों में उग्र प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन का आज पांचवां दिन है। बीते चार दिनों में प्रदर्शनकारियों ने कई इलाकों में ट्रेन के डिब्बों को आग के हवाले कर दिया और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया। इस दौरान तेलंगाना में एक व्यक्ति की मौत भी हुई।

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story