सीतारमण के डॉलर मजबूत करने वाले बयान पर कांग्रेस नेता की प्रतिक्रिया

Congress leaders reaction to Sitharamans dollar strengthening statement
सीतारमण के डॉलर मजबूत करने वाले बयान पर कांग्रेस नेता की प्रतिक्रिया
नई दिल्ली सीतारमण के डॉलर मजबूत करने वाले बयान पर कांग्रेस नेता की प्रतिक्रिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। निर्मला सीतारमण के उस बयान पर कटाक्ष करते हुए कि भारतीय मुद्रा फिसल नहीं रही है, डॉलर मजबूत हो रहा है, कांग्रेस के नेता ने सोमवार को कहा कि वित्त मंत्री अर्थशास्त्र में पीएचडी के लिए क्वालिफाई करती है।

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने ट्वीट किया, अर्थशास्त्र मैं नहीं जानता लेकिन सीतारमण राजनीतिक स्पिन के स्कूल में यह एक पीएचडी के लिए क्वालिफाई करती हैं। रुपया फिसल नहीं रहा है, डॉलर मजबूत हो रहा है। यह बयान एफएम सीतारमण कहती हैं जब रुपया 82.37 प्रति डॉलर पर है।

शुक्रवार को वाशिंगटन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, सीतारमण ने कहा कि, रुपये ने डॉलर की वृद्धि को झेला है और कई उभरती बाजार मुद्राओं की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा, मैं इसे रुपये में गिरावट के रूप में नहीं बल्कि डॉलर के मजबूत होने के रूप में देखूंगी। यह सच है कि रुपया डॉलर की तेजी का सामना कर रहा है। लेकिन इसने कई अन्य उभरती बाजार मुद्राओं की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है।

वित्त मंत्री ने कहा कि, आरबीआई गिरावट को रोकने और इसकी अस्थिरता को नियंत्रित करने के लिए काम कर रहा है। उन्होंने कहा, मैं सिर्फ इतना कहूंगी कि रुपया अपने स्तर पर पहुंच जाएगा। बढ़ती महंगाई और खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों पर वित्त मंत्री ने कहा कि आर्थिक बुनियाद ठीक है। उन्होंने कहा कि विदेशी मुद्रा भंडार आरामदायक स्थिति में है और मुद्रास्फीति भी प्रबंधनीय है

 

पीटी/एसकेपी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Oct 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story