कांग्रेस नेता के बेटे ने राजस्थान से किया मार्बल कारोबारी का अपहरण, गिरफ्तार

Congress leaders son kidnapped a marble trader from Rajasthan, arrested
कांग्रेस नेता के बेटे ने राजस्थान से किया मार्बल कारोबारी का अपहरण, गिरफ्तार
मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता के बेटे ने राजस्थान से किया मार्बल कारोबारी का अपहरण, गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान पुलिस ने 30 दिसंबर को राजस्थान के संगमरमर के व्यापारी का अपहरण करने वाले कांग्रेस नेता के बेटे और उसके चार साथियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने व्यापारी को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया है। साथ ही उनके कब्जे से एक ऑल्टो कार, एक होंडा सिटी कार और अपहरण में प्रयुक्त एक्टिवा स्कूटर भी बरामद किया गया है। मुख्य आरोपी की पहचान राजकुमार अहीर के बेटे अनुराग के रूप में हुई है, जो एमपी के नीमच जिले से कांग्रेस नेता हैं। वह नीमच में एक पत्रकार से जुड़े एक अन्य अपहरण मामले में आरोपी है।

उदयपुर रेंज के आईजी हिंगलाज दान के मुताबिक, एक संगमरमर कारोबारी के बेटे राहुल मखीजा को उसके घर के बाहर से अगवा कर लिया गया और अपहरणकर्ताओं ने उसके पिता नंदलाल मखीजा से 80 लाख रुपये की मांग की। एसपी मनोज तिवारी ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच के लिए अलग- अलग टीमों का गठन किया। आईजी ने आगे बताया कि अपहरण के चार दिन बाद राहुल को मप्र के इंदौर शहर से मुक्त कराया गया और मास्टरमाइंड अनुराग समेत पांच साथियों को मौके से गिरफ्तार किया गया।

जांच के दौरान आरोपी ने बताया कि राहुल मखीजा को उसकी कार रोककर अगवा किया गया। हमने एक एक्टिवा स्कूटर का इस्तेमाल किया और दुर्घटना का शिकार होने का नाटक किया। जब उसने कार रोकी, तो हमने उसकी आंखों में लाल मिर्च डाली और उसका अपहरण कर लिया। बाद में उसकी कार को पास में फेंक दिया और हम उसके हाथ और पैर बांधते हुए उसे दूसरी कार में ले गए। उन्होंने पुष्टि की कि इस घटना में प्रयुक्त एक्टिवा स्कूटर भी चोरी हो गयी थी।

आरोपी ने राहुल के नीमच के विभिन्न खातों का पिन नंबर लेकर उसके बैंक खातों से करीब 70 हजार रुपये भी निकाल लिए थे। बाद में उसके फोन कॉल का इस्तेमाल 80 लाख रुपये की फिरौती के लिए किया गया। उन्होंने फंड प्राप्त करने के लिए तीन घंटे तक इंतजार किया, लेकिन पुलिस की सक्रियता को देखते हुए, उन्होंने अपना बेस इंदौर स्थानांतरित कर दिया, जहां राहुल को हवाई अड्डे के पास एक घर में बंधक बना लिया गया था।

पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की कि आरोपियों ने पूरे प्रकरण में वॉकी टॉकी का इस्तेमाल किया और उन्होंने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज का पालन किया जो उन्हें अपनी कार नंबर के जरिए नीमच ले गए। अनुराग कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर के बेटे हैं, जो मप्र में जवाद से तीन बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। अन्य आरोपियों में सूरत के विपुल अजमेरा, नीमच के माधव बंसल, मोहित यादव और उनके पिता संतोष यादव शामिल हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   4 Jan 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story