कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, सोनिया के हाथ में फैसला, अमरिंदर ने दी विरोध की चेतावनी

Congress Legislature Party meeting over, decision in Sonias hands
कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, सोनिया के हाथ में फैसला, अमरिंदर ने दी विरोध की चेतावनी
नए सीएम की तलाश कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, सोनिया के हाथ में फैसला, अमरिंदर ने दी विरोध की चेतावनी
हाईलाइट
  • सीएम को लेकर सोनिया लेंगी फैंसला

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस पार्टी की सियासत में उठापटक के बाद अब सोनिया गांधी के हाथों में फैसला विधायक दल की बैठक में छोड़ा गया है। पंजाब के नयें मुख्यमंत्री को लेकर सोनिया फैसला लेगीं। बता दें कि विधायक दल की बैठक में पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत शामिल थे। इसमें दो केंद्रीय पर्यवेक्षक अजय माकन और हरीश चौधरी भी मौजूद रहे। विधायक दल में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है कि सोनिया गांधी का फैसला मान्य होगा। गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मिलकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंप दिया है।अब सभी की नजरें सोनिया गांधी के फैसलें पर टिकी हैं कि पंजाब कांग्रेस पार्टी के विधायक दल का नेता किसे बनाएंगी? 
पंजाब की राजनीति पर बीजेपी का पलटवार

बता दें कि पंजाब में जारी सियासी घटनाक्रम पर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमला बोल रही है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल अनिल विज ने कहा है कि जहाज जब डूबने वाला होता है तो हिचकोले खाने लगता है। उन्होंने अंबाला में कहा कि पंजाब कांग्रेस उसी प्रकार ने हिचकोले खा रही है।  इसी वजह से इनका आपसी टकराव हो रहा है।

ये हैं दावेदार

कैप्टन अमरिंदर के इस्तीफा देते ही वर्तमान पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ और कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा है। वैसे तो सारा सियासी बखेड़ा सिद्धू के मेन स्ट्रीम में आने के बाद  शुरू हुआ है पर फिलहाल जाखड़ का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि जाखड़ अगले सीएम हो सकते हैं। अब ये फैसला सोनिया गांधी को करना है।

विरोध की चेतावनी

नए सीएम चुने जाने की अटकलों के बीच पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने विरोधी तेवर अख्तियार कर लिए हैं। अमरिंदर ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में साफ कह दिया है कि अगर आलाकमान सिद्धू के नाम पर मुहर लगाते हैं तो वो उसका विरोध करेंगे। इतना ही नहीं अमरिंदर ने ये भी कहा कि सिद्धू का मुख्यमंत्री बनना पंजाब और पार्टी दोनों के हित में उचित नहीं है।

Created On :   18 Sep 2021 1:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story