राजस्थान राजस्व मंत्री हरीश चौधरी नियुक्त हुए पंजाब और चंडीगढ़ के कांग्रेस प्रभारी

Congress made Rajasthan minister in charge of Punjab and Chandigarh
राजस्थान राजस्व मंत्री हरीश चौधरी नियुक्त हुए पंजाब और चंडीगढ़ के कांग्रेस प्रभारी
कांग्रेस प्रभारी राजस्थान राजस्व मंत्री हरीश चौधरी नियुक्त हुए पंजाब और चंडीगढ़ के कांग्रेस प्रभारी

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को शुक्रवार को पंजाब और चंडीगढ़ का कांग्रेस प्रभारी नियुक्त किया गया है। संगठन महासचिव, के.सी. वेणुगोपाल ने चौधरी को नियुक्त करते हुए यह आदेश जारी किया, जो अशोक गहलोत सरकार में मंत्री बने, जिन्हें एक प्रमुख संगठनात्मक पद दिया गया। कुछ दिन पहले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को कांग्रेस का गुजरात प्रभारी बनाया गया था। पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह, जो उसी राज्य से ही हैं, असम के प्रभारी हैं।

चौधरी पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत की जगह लेंगे, जिन्होंने गृह राज्य उत्तराखंड पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पद छोड़ने की मांग की थी, जहां अगले साल चुनाव होने हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के विवाद शुरू होने के बाद से कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने तक चौधरी पंजाब में काफी सक्रिय रहे हैं। उन्होंने संगठन में काम करने की इच्छा भी जताई थी। कांग्रेस में उन्हें प्रभारी बनाए जाने की चर्चा थी।

सूत्रों ने बताया कि संभावना है कि राजस्थान सरकार में एक व्यक्ति- एक पद के शासन में अगले कैबिनेट फेरबदल के दौरान चौधरी और शर्मा को उनकी पार्टी की भूमिकाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मंत्री पद से हटा दिया जाएगा।

(आईएएनएस)

Created On :   22 Oct 2021 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story