comScore

राजनीति: कोरोना से लड़ने सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को दिए 5 सुझाव, बताया किस तरह बचेंगे करोड़ों रुपए

राजनीति: कोरोना से लड़ने सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को दिए 5 सुझाव, बताया किस तरह बचेंगे करोड़ों रुपए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिससे रोकने के लिए सरकार कठोर फैसले ले रही है। बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों के नेताओं से फोन पर बात की थी और कोरोना से लड़ने के लिए सुझाव मांगे थे। अब कांग्रेस अंतिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी कर कुछ सुझाव दिए हैं। 

सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार द्वारा सांसदों के वेतन में 30 फीसदी की कटौती करने के फैसले का भी समर्थन किया है। उन्होंने पीएम मोदी को पांच सुझाव दिए हैं, जो इस प्रकार हैं:

1. सरकार टेलीविजन, प्रिंट और ऑनलाइन मीडिया को दिए जाने वाले विज्ञापन पर रोक लगनी चाहिए। इन्हें दो साल के लिए बंद कर देना चाहिए। इससे हर साल 1250 करोड़ रुपए की बचत होगी। इस पैसों का इस्तेमाल कोरोना से लड़ने में सहायक होगा।

2. सरकार द्वारा सरकारी इमारतों में कंस्ट्रक्शन के काम के लिए जो 20 हजार करोड़ आवंटित किए गए हैं। उन्हें रोक देना चाहिए, संसद की मौजूदा बिल्डिंग से काम किया जा सकता है। इस राशि से अस्पताल में सुधार और पीपीई जैसी सुविधा की व्यवस्था की जा सकती है।

3. सांसदों की पेंशन, सैलरी में जो 30 फीसदी की कटौती की गई है। उसका इस्तेमाल मजदूरों, किसानों, छोटे व्यापारियों को आर्थिक मदद में किया जाना चाहिए।

लॉकडाउन: सोनिया गांधी का बड़ा बयान, कहा- लाखों मजदूरों के पलायन ने बहुत दर्द पहुंचाया

4. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री, राज्य के मंत्रियों समेत सभी अधिकारियों की विदेश यात्रा पर रोक लगाई जाए। पीएम और केंद्रीय मंत्रियों की यात्राएं नहीं होने से 393 करोड़ बच सकते हैं। 

5. प्रधानमंत्री केअर्स में जितनी भी राशि मदद के रूप में आई है, उसे पीएम राहत कोष में ट्रांसफर करना चाहिए। अभी प्रधानमंत्री राहत कोष में मौजूद 3800 करोड़ राशि है। ऐसे में दोनों फंड की राशि को मिलाकर इस्तेमाल किया जा सकता है। 

कमेंट करें
pdbga
कमेंट पढ़े
Arun Julious April 07th, 2020 18:09 IST

Agreed good suggestion for Implementation pl.. Thanks

Arun Julious April 07th, 2020 18:09 IST

Agreed good suggestion for Implementation pl.. Thanks