पिनाराई विजयन की के-रेल परियोजना के खिलाफ कांग्रेस का भारी विरोध

Congress protests against Pinarayi Vijayans K-Rail project
पिनाराई विजयन की के-रेल परियोजना के खिलाफ कांग्रेस का भारी विरोध
केरल पिनाराई विजयन की के-रेल परियोजना के खिलाफ कांग्रेस का भारी विरोध

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को राजधानी में के-रेल के लिए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की प्रस्तावित योजना के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। माकपा के राज्य सचिव कोडियेरी बालकृष्णन ने कहा कि यह उनके चुनावी घोषणा पत्र में एक परियोजना थी और यह एक वास्तविकता बन जाएगी। यदि पूरा हो जाता है, तो प्रमुख रेलवे परियोजना तिरुवनंतपुरम से कासरगोड को जोड़ने वाला 529.45 किलोमीटर का गलियारा स्थापित करेगी और दूरी चार घंटे के भीतर तय की जाएगी। अनुमानित लागत 64,000 करोड़ रुपये से अधिक है।

तिरुवनंतपुरम में परियोजना का विरोध करने से पहले, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन ने कहा कि इस परियोजना से राज्य को कोई फायदा नहीं होगा और यह केवल सीपीआई-एम को कमीशन देने के लिए है। हमें विजयन से विकास की बारीकियों को सीखने की जरूरत नहीं है, जिन्होंने कई वर्षों तक माकपा के मामलों के शीर्ष पर रहते हुए, विझिंजम पोर्ट, कोच्चि स्मार्ट सिटी और हवाई अड्डों जैसी हर विकासात्मक बुनियादी ढांचा परियोजना और हर परियोजना का विरोध किया जो कि हमारी परियोजना हैं।

क्या विजयन किसी एक प्रोजेक्ट का नाम बता सकते हैं जिसे उन्होंने शुरू किया है। विजयन को लोगों को समझाना चाहिए कि के-रेल परियोजना से कौन लाभान्वित होगा। सुधाकरन ने कहा कि यह अजीब है कि जहां माकपा पूरे भारत में इसी तरह की परियोजनाओं का विरोध करती है, वे केरल में इसके साथ आगे बढ़ने के लिए अड़े हैं। सुधाकरन ने कहा कि वह कांग्रेस नेता शशि थरूर से बात करेंगे जो इस परियोजना के विरोध में पार्टी के सांसदों में शामिल नहीं हुए। इस बीच, माकपा की पोलित ब्यूरो की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली आए बालकृष्णन ने कहा कि वे अपने चुनावी घोषणा पत्र में पहले ही लोगों के प्रति वचनबद्ध हैं। मेट्रोमैन ई. श्रीधरन ने इस परियोजना को एक ऐसी परियोजना के रूप में वर्णित किया है जो गलत कल्पना, बुरी तरह से नियोजित और खराब तरीके से संचालित है। बीजेपी ने भी इस प्रोजेक्ट का कड़ा विरोध किया है।

(आईएएनएस)

Created On :   18 Dec 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story