गुजरात चुनाव में मतदान प्रतिशत आखिरी घंटे में कैसे बढ़ा?

Congress question: How did the voting percentage in Gujarat elections increase in the last hour?
गुजरात चुनाव में मतदान प्रतिशत आखिरी घंटे में कैसे बढ़ा?
कांग्रेस का सवाल गुजरात चुनाव में मतदान प्रतिशत आखिरी घंटे में कैसे बढ़ा?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के मतदान के अंतिम घंटे में गुजरात की विभिन्न सीटों पर मतदान प्रतिशत बढ़ा है। कांग्रेस पार्टी संचार प्रभारी पवन खेड़ा ने कहा कि मेरे पास बड़ौदा क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र संख्या 144 रावपुरा का उदाहरण है, जहां शाम पांच बजे मतदान प्रतिशत 51 फीसदी था और शाम छह बजे यह 57.68 फीसदी हो गया। 281 बूथों पर 16,000 वोटों की बढ़त, यानी एक घंटे में प्रति बूथ पर 57 वोट, मानवीय रूप से संभव नहीं है।

पार्टी के संचार प्रभारी पवन खेड़ा ने कहा, इसके अलावा भी हमारे पास कई उदहारण हैं। हम अपने उम्मीदवारों से फॉर्म 17सीएस एकत्र कर रहे हैं, ताकि यह पता लगाया जा सके कि गुजरात में दूसरे दौर के चुनाव के आखिरी एक घंटे में कितना प्रतिशत बढ़ा है। आपको कुछ न्यूज चैनलों के माध्यम से सूचित किया गया था कि 5 दिसंबर को गुजरात में दूसरे दौर के मतदान के आखिरी एक घंटे में वोटों में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा, औसतन 6.5 प्रतिशत, लेकिन आपने देखा होगा, जिन सीटों पर पिछले एक घंटे में 11.5 प्रतिशत वोट पड़े हैं। यह मानवीय रूप से असंभव है, क्योंकि औसतन प्रति वोट 60 सेकंड होना चाहिए। गुजरात में ऐसे कई पोलिंग बूथ हैं, जहां एक वोट के लिए 25 से 30 सेकंड का समय लगा है, जोकि मानवीय रूप से असंभव है। लेकिन गुजरात में ये सब हो गया। उन्होंने कहा कि वडोदरा में कुछ सीटों पर पिछले एक घंटे में 10-12 फीसदी वोट बढ़े हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Dec 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story