विज्ञापन में नेहरू की तस्वीर शामिल नहीं करने पर कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना

Congress targets BJP for not including Nehrus picture in advertisement
विज्ञापन में नेहरू की तस्वीर शामिल नहीं करने पर कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना
गोवा विज्ञापन में नेहरू की तस्वीर शामिल नहीं करने पर कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना
हाईलाइट
  • भाजपा की नकारात्मकता

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा में कांग्रेस ने स्वतंत्रता दिवस के आधिकारिक विज्ञापन में कथित तौर पर प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर शामिल नहीं करने के लिए गोवा सरकार के कृत्य की निंदा की है।

कांग्रेस की गोवा इकाई के अध्यक्ष अमित पाटकर ने कहा, यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है कि गोवा सरकार द्वारा जारी आधिकारिक विज्ञापन में जानबूझकर भारत के पहले प्रधान मंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर शामिल नहीं है। हम विभाजनकारी भाजपा के इस कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं।

पाटकर ने कहा, प्रमोद सावंत को पंडित नेहरू की प्रशंसा करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का वीडियो देखना चाहिए और पंडित नेहरू के योगदान को समझने के लिए इतिहास की किताबें पढ़नी चाहिए।

उन्होंने कहा, मैं मुख्यमंत्री को जवाहरलाल नेहरू के साथ-साथ लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी जैसे अन्य प्रधानमंत्रियों के योगदान के बारे में बताना चाहता हूं, जो आज कांग्रेस पार्टी द्वारा स्वतंत्रता के 75 वर्ष मनाने के लिए जारी किए गए विज्ञापन में परिलक्षित होते हैं। भाजपा सरकार अपनी विभाजनकारी राजनीति से देश की उपलब्धियों को नहीं मिटा सकती।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, कांग्रेस पार्टी को हमारे महान नेताओं की तिरंगा धारण किए तस्वीरों पर गर्व है। हमारे पास अगली पीढ़ी को राष्ट्र निर्माण में हमारे नेताओं के योगदान के बारे में दिखाने के लिए दस्तावेजी सबूत हैं। यह दुखद है कि चूंकि भाजपा के पास उनके योगदान के बारे में दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है, वे विभाजन की भयावहता मनाने के लिए साइलेंट मार्च आयोजित करने के लिए मजबूर हैं। यह भाजपा की नकारात्मकता को दिखाता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को सरकारी मशीनरी का उपयोग करके अपने स्वयं के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए सरकार के खजाने से धन का उपयोग करने का कोई अधिकार नहीं है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Aug 2022 5:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story