राज्यपाल से मुलाकात के बाद कैप्टन ने दिया इस्तीफा, कहा मुझे लगा मेरा अपमान हुआ

कैप्टन का इस्तीफा राज्यपाल से मुलाकात के बाद कैप्टन ने दिया इस्तीफा, कहा मुझे लगा मेरा अपमान हुआ

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। बड़े सियासी भूचाल के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है। नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान सौंपे जाने के कुछ दिन बाद ही कैप्टन ये फैसला लेने पर मजबूर हो गए। सिद्धू के पंजाब के कप्तान बनते ही, पंजाब की सियासत में उतार चढ़ाव का दौर शुरू हो गया था। जिसका पटाक्षेप फिलहाल होता नजर नहीं आ रहा। अमरिंदर के इस्तीफे के बाद अब विधायक दल की बैठक पर सबकी नजरें टिकी हैं।

कैप्टन अमरिंदर का इस्तीफा

राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा सौंपा। दावा किया जा रहा है कि न सिर्फ अमरिंदर बल्कि उन्होंने अपने पूरे मंत्रिमंडल का इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा है। अब सबकी नजरें 5 बजे होने वाली विधायक दल की बैठक पर टिकी है।  इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि मैंने सुबह कांग्रेस प्रेसिडेंट से मुलाकात के बाद ही फैसला ले लिया था। कैप्टन ने कहा कि मुझे लगा कि मुझ पर पार्टी को संदेह है कि मैं सरकार नहीं चला पाऊँगा। साथ ही ये भी कहा कि जिस पर पार्टी को भरोसा हो उसे सीएम बना दे। मेरे पास राजनीति के विकल्प खुले हैं।

राजभवन पहुंचे अमरिंदर

पत्नी के साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह राजभवन पहुंचे, बेटे का बड़ा बयान इस्तीफा देंगे कैप्टन

 

राज्यपाल को इस्तीफा सौपेंगे कैप्टन

खबर है कि बैठक से एक घंटा पहले यानि दोपहर साढ़े चार बजे ही कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्यपाल को इस्तीफा सौंप सकते हैं। उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात का समय लिया है। 

शाम पांच बजे विधायक दल की बैठक

सीएम अमरिंदर सिंह के खिलाफ 40 विधायकों के मोर्चा खोलने के बाद ने शनिवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। ये बैठक शाम 5 बजे होनी है। बता दें कि कैप्टन अमरिंदर ने अपने खेमे के विधायकों के साथ दोपहर दो बजे इस मुद्दे को लेकर बैठक भी की है। इस बीच पंजाब कांग्रेस के पर्यवेक्षक अजय माकन भी पंजाब पहुंच चुके हैं। 

CM कैप्टन ने सोनिया गांधी से फोन पर की बात

आप को बता दें कि सूत्रों के मुताबिक सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को फोन करके AICC द्वारा बिना उन्हें किसी सूचना के विधायक दल की बैठक बुलाए जाने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि इसी तरह से उन्हें यदि पार्टी में दरकिनार किया गया तो सीएम पद पर वो बनें रहने के इच्छुक नहीं हैं। ये नाराजगी जताने के बाद कैप्टन ने खुद एक अलग बैठक बुलवाई है।

सिद्धू खेमा ला सकता है अविश्वास प्रस्ताव

बता दें कि शनिवार शाम को विधायक दल की बैठक होना सुनिश्चित हैं। अब कयास लगाये जा रहें हैं कि सिद्धू समर्थित विधायक सीएम कैप्टन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकते हैं। खबरें आ रहीं है कि आलाकमान भी कैप्टन अमरिंदर से नाखुश है, जिसको लेकर पंजाब की राजनीति में आ बड़ा फैसला हो सकता है।

क्या पंजाब को मिल सकता है नया CM? 

गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस में विगत कई दिनों से कुर्सी को लेकर सिद्धू और सीएम कैप्टन में राजनीतिक जुबानी जंग जारी है। कई बार पार्टी आलाकमान को भी इस मामलें में हस्तक्षेप करना पड़ा था। सूत्रों के मुताबिक नाराज विधायक नवजोत सिंह सिद्धू या सुनील जाखड़ का नाम बतौर अगले विधायक दल के नेता के तौर पर आगे आ सकता है। हालांकि पार्टी के आला नेता ये जाहिर करने की कोशिश में है कि पार्टी में सब कुछ ठीक है।


 

Created On :   18 Sep 2021 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story