कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 15 सितंबर को जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची

Congress will release the first list of candidates for the Gujarat assembly elections on September 15
कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 15 सितंबर को जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची
गुजरात कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 15 सितंबर को जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची
हाईलाइट
  • सत्ता विरोधी लहर

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि वह गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत 5 सितंबर से करेगी और उम्मीदवारों की पहली सूची 15 सितंबर को जारी की जाएगी।

पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कहा, भाजपा सरकार के खिलाफ स्पष्ट सत्ता विरोधी लहर है, लोग बदलाव चाहते हैं। कांग्रेस पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी और हम जीतेंगे।

राजस्थान के मुख्यमंत्री और गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक अशोक गहलोत ने पार्टी के घोषणापत्र में शामिल कुछ वादों को साझा किया और कहा, अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह पुरानी पेंशन योजना को लागू करेगी, कृषि उपभोक्ताओं को दिन के समय बिजली देगी, और शहरी क्षेत्रों में हम इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना लागू करेंगे।

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ग्रामीण क्षेत्रों में अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों की स्थापना करेगी, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के राजस्थान मॉडल के तहत ऑर्गन ट्रांसप्लांट, मेजर ऑपरेशन समेत सभी स्वास्थ्य सेवाओं को कवर किया जाएगा और नागरिकों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाएंगी। कांग्रेस ने किसानों और संबंधित क्षेत्रों के लिए अलग कृषि बजट लाने का भी वादा किया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Aug 2022 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story