कांग्रेस 9 से 15 अगस्त तक महाराष्ट्र के जिलों में पदयात्रा निकालेगी

Congress will take out padyatra in the districts of Maharashtra from August 9 to 15
कांग्रेस 9 से 15 अगस्त तक महाराष्ट्र के जिलों में पदयात्रा निकालेगी
महाराष्ट्र सियासत कांग्रेस 9 से 15 अगस्त तक महाराष्ट्र के जिलों में पदयात्रा निकालेगी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र कांग्रेस एक व्यापक जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत 9-15 अगस्त तक राज्य के सभी जिलों में पदयात्रा निकालेगी। साथ ही 2 अक्टूबर को भारत जोड़ो कैंपेन भी चलाया जाएगा। पार्टी के एक शीर्ष नेता ने सोमवार को यहां यह बात कही। महाराष्ट्र पार्टी के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि जिस तरह महात्मा गांधी ने 80 साल पहले 9 अगस्त 1942 को अंग्रेजों को भारत छोड़ो का आह्वान किया था, उसी तरह कांग्रेस अब संविधान बचाओ, देश बचाओ का नारा देगी। इस संदेश को पूरे राज्य में ग्राम स्तर तक फैलाएगी।

प्रत्येक जिले में 75 किलोमीटर लंबी पदयात्रा के दौरान, कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार के जनविरोधी फैसलों के बारे में भी बताएंगे। पटोले ने कहा, हम लोगों के सामने आज (18 जुलाई) से लगने वाली आवश्यक खाद्य वस्तुओं पर जीएसटी की प्रतिगामी नीतियों, सशस्त्र बलों के लिए अग्निवीर योजना के प्रभाव, अर्थव्यवस्था और बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और अन्य सार्वजनिक मुद्दों पर प्रकाश डालेंगे।

उन्होंने कहा कि इसके बाद 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153वीं जयंती के उपलक्ष्य में भारत जोड़ो (एकजुट भारत) अभियान चलाया जाएगा, जो भाजपा की भारत तोड़ो राजनीति को चुनौती देने के लिए है। पटोले ने कहा कि कांग्रेस जमीनी स्तर तक पार्टी तंत्र को मजबूत करने और विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं पर भाजपा सरकार की विफलताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए विभिन्न पहल करते हुए 100-दिवसीय कार्य कार्यक्रम लागू करेगी।

पटोले ने शिरडी न्यू संकल्प घोषणापत्र और एक्शन प्रोग्राम की भी घोषणा की जिसके माध्यम से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में 100-दिवसीय गतिविधियों को अंजाम दिया जाएगा और मई में आयोजित उदयपुर में पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में पारित प्रस्तावों की श्रृंखला को लागू किया जाएगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story