राजधानी दिल्ली में लगे पीएम मोदी के विवादित पोस्टर, 6 लोग गिरफ्तार, पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी

Controversial posters of PM Modi put up in capital Delhi, 6 people arrested
राजधानी दिल्ली में लगे पीएम मोदी के विवादित पोस्टर, 6 लोग गिरफ्तार, पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी
पोस्टर विवाद राजधानी दिल्ली में लगे पीएम मोदी के विवादित पोस्टर, 6 लोग गिरफ्तार, पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विवादित पोस्टर लगाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस एक्टिव मोड में आ गई है। इस पूरे मामले में राजधानी की पुलिस ने ढेर सारे विवादित पोस्टर जब्त किए हैं ताकि इसे फिर कोई चस्पा ना करे। वहीं इस पूरे मामले में आम आदमी पार्टी का नाम सामने आ रहा है। हालांकि, अभी इसे लेकर किसी भी तरह की कोई पुष्टि नहीं हुई है। इस पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग थानों में डिफेसमेंट एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है।

विवादित पोस्टर को पुलिस ने किया जब्त

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी एवं स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि पीएम मोदी का विवादित पोस्टर पूरे शहर में लगाने का प्लान था। फिलहाल, पुलिस ने अब तक इस पूरे मामले से जुड़े 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे अभी पूछताछ चल रही है। उन्होंने बताया कि इस विवादित पोस्टर को लेकर अन्य 100 लोगों पर भी एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि, इन पोस्टरों में किसी भी तरह का कोई सूचना नहीं है कि इस पोस्टर की प्रिंटिंग कहां और किसके यहां हुई है जिससे पुलिस को किसी भी तरह का कोई सुराग मिल सके।

सबसे पहले पीएम मोदी का विवादित पोस्टर लगाते हुए आईपी इस्टेट थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबल अमिताभ मीणा ने एक शख्स को देखा था। जिसको उन्होंने तुरंत पकड़ा और पूछताछ की, पूछताछ में शख्स ने अपना नाम पप्पू कुमार मेहता बताया। इसके अलावा पुलिस ने उसकी ईको वैन से 38 बंडल विवादित पोस्टर बराबद किए।

50 हजार रूपये देकर तैयार किए गए विवादित पोस्टर

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, इस पूरे मामले के तार राजनीति से जुड़े हुए नजर आ रहे हैं। सूत्रों की मानें तो, इस पूरे पोस्टर को छापने के लिए 17 मार्च को नारायण स्थित प्रिटिंग प्रेस को करीब 50 हजार रूपये दिए गए थे। ये पोस्टर तैयार होने के बाद एक राजनीतिक पार्टी के दफ्तर पहुंचे। उसके बाद वहां से अलग-अलग लोगों को ये जिम्मेदारी दी गई कि वो दिल्ली के विभिन्न इलाकों में इसे चस्पा करें। गौरतलब है कि, कुछ जगहों पर इसे चिपकाने का काम भी हुआ लेकिन दिल्ली पुलिस की सूझबूझ से इस विवादित पोस्टर को और चस्पा करने से रोक दिया गया है।


 


 

Created On :   22 March 2023 3:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story