comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कोविड-19: उमर अब्दुल्ला का केंद्र सरकार पर हमला, बोले- मजदूरों से लिया जा रहा किराया, कहां गया पीएम केयर्स?

कोविड-19: उमर अब्दुल्ला का केंद्र सरकार पर हमला, बोले- मजदूरों से लिया जा रहा किराया, कहां गया पीएम केयर्स?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Corona Virus) से निपटने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया है। इस लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूर अलग-अलग राज्यों में फंस गए हैं। ऐसे में इन मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी की है। हालांकि श्रमिकों को भेजने के बदले में राज्यों से किराया लेने का मामला अब तूल पकड़ते जा रहा है। इस मामले पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने केंद्र सरकार पर हमला किया है।

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके लिखा है कि अगर आप कोविड संकट में विदेश में फंसे हुए हैं तो सरकार आपको मुफ्त वापस लेकर आएगी, लेकिन किसी राज्य में कोई प्रवासी श्रमिक फंसा है। उसे सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पूरा खर्च उठाना होगा। अगर ऐसा है तो कहां गया पीएम केयर्स फंड?

अखिलेश यादव में भी केंद्र सरकार को लिया आढ़े हाथ:
इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी केंद्र सरकार को आढ़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि ट्रेन से वापस घर ले जाए जा रहे गरीब, बेबस मजदूरों से भाजपा सरकार द्वारा पैसे लिए जाने की खबर बेहद शर्मानक है। आज साफ हो गया कि पूंजीपतियों का अरबों माफ करने वाली भाजपा अमीरों के साथ है और गरीबों के खिलाफ। विपत्ति के समय शोषण करना सूदखोरों का काम होता है, सरकार का नहीं। 


 

कमेंट करें
ab58y