बंगाल की आसनसोल से सिन्हा,बालीगंज से बाबुल, बिहार की बोचहां से अमर, छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ से कांग्रेस की यशोदा ने जीत दर्ज की, महाराष्ट्र की कोल्हापुर में कांग्रेस आगे

बंगाल की आसनसोल से सिन्हा,बालीगंज से बाबुल, बिहार की बोचहां  से अमर, छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ से कांग्रेस की यशोदा ने जीत दर्ज की, महाराष्ट्र की कोल्हापुर में कांग्रेस आगे
उपचुनाव लाइव अपडेट, चार राज्यों की पांच सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी बंगाल की आसनसोल से सिन्हा,बालीगंज से बाबुल, बिहार की बोचहां से अमर, छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ से कांग्रेस की यशोदा ने जीत दर्ज की, महाराष्ट्र की कोल्हापुर में कांग्रेस आगे
हाईलाइट
  • बंगाल में ममता का दबदबा कायम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बंगाल की आसनसोल से सिन्हा,बालीगंज से बाबुल, बिहार की बोचहां  से अमर, छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ से कांग्रेस की यशोदा ने जीत दर्ज की, महाराष्ट्र की कोल्हापुर में कांग्रेस आगे। चारों राज्यों की पांच सीटों पर हुए उपचुनाव में एक भी सीट पर बीजेपी ने  नहीं दिखाया करिश्मा।

 बिहार की बोचहां विधानसभा सीट से आरजेडी के अमर पासवान ने  जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी की बेबी कुमारी को  करीब 35,000 से अधिक वोटों  के अंतर से हरा दिया है। 

टीएमसी राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने उपचुनाव के नतीजों में मिलती बढ़त को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा, उन्होंने  कहा नफरत फैलाने वालें और उत्पीड़न करने वालों से मुक्त भारत की ओर एक कदम बढ़ाने के लिए आसनसोल और बालीगंज को धन्यवाद। बनर्जी ने जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपकी भलाई ही हमेशा हमारी प्राथमिकता है।

इसस पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मतदाताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि ये नए साल का गिफ्ट है। उन्होंने वोटरों को विश्वास करने के लिए सलाम भी किया

पश्चिम बंगाल  की एक लोकसभा और एक विधानसभा सीट के साथ साथ महाराष्ट्र बिहार और छत्तीसगढ़ की एक एक विधानसभा सीट पर 12 अप्रैल को हुए उपचुनाव के नतीजे आने लगे हैं। आपको बता दें  आसनसोल लोकसभा सीट पर टीएमसी के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा हैं, जबकि बाबुल सुप्रियो  बालीगंज विधानसभा सीट से आगे चल रही हैं। इनके अलावा छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और बिहार की एक-एक विधानसभा सीट के रूझान भी आने लगे हैं। 

सुबह 8 बजे से शुरू हई मतगणना के शुरुआती रुझानों में बंगाल में दोनों सीटों पर  तृणमूल कांग्रेस आगे चलती दिखाई दे रही हैं।

बालीगंज विधानसभा सीट पर बाबुल सुप्रियो  अपने प्रतिद्वंदी से करीब दस हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। 

पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से टीएमसी प्रत्याशी  के रूप में चुनाव लड़ रहे शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने उनके आगे चलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा उन्हें जीत का भरोसा है। इससे पहले उन्होंने मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की। 

बिहार की बोचहां विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की वोट गणना में  राजद प्रत्याशी करीब 12 हजार  वोटों से आगे हैं। 

महाराष्ट्र कोल्हापुर में 10वें राउंड की काउंटिंग के बाद कांग्रेस प्रत्याशी को 8073 वोटों की लीड बनाए हुए है।

 

 

.

Created On :   16 April 2022 6:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story