कोर्ट ने बीएमसी से शिवसेना (यूबीटी) उपचुनाव उम्मीदवार का इस्तीफा स्वीकार करने को कहा

Court asks BMC to accept resignation of Shiv Sena (UBT) bypoll candidate
कोर्ट ने बीएमसी से शिवसेना (यूबीटी) उपचुनाव उम्मीदवार का इस्तीफा स्वीकार करने को कहा
महाराष्ट्र कोर्ट ने बीएमसी से शिवसेना (यूबीटी) उपचुनाव उम्मीदवार का इस्तीफा स्वीकार करने को कहा
हाईलाइट
  • कोर्ट ने बीएमसी से शिवसेना (यूबीटी) उपचुनाव उम्मीदवार का इस्तीफा स्वीकार करने को कहा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉम्बे उच्च न्यायालय ने गुरुवार को बृहन्मुंबई नगर निगम को अपनी कर्मचारी रुतुजा आर.लटके का इस्तीफा स्वीकार करने का आदेश दिया। 3 नवंबर को होने वाले अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव में लटके शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की उम्मीदवार हैं।

लटके पूर्व शिवसेना विधायक स्व. रमेश लटके की पत्नी हैं, रमेश लटके का मई में दुबई में निधन हो गया था, जिसके कारण उपचुनाव कराना पड़ रहा है। 14 तारीख को नामांकन का आखिरी दिन है और 3 नवंबर को उपचुनाव कराया जाएगा।

लटके ने सितंबर में बीएमसी से अपनी नौकरी छोड़ दी थी और शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार के रूप में उपचुनाव लड़ने की तैयारियों में जुट गई थीं। हालांकि, बीएमसी ने उनका इस्तीफा स्वीकार करने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने आज राहत के लिए उच्च न्यायालय का रुख किया।

न्यायमूर्ति नितिन जामदार ने बीएमसी से पूछा कि अगर कोई कर्मचारी चुनाव लड़ना चाहता है तो उसमें क्या समस्या है, हाईकोर्ट ने नगर निकाय को शुक्रवार सुबह 11 बजे तक इस्तीफा स्वीकार करने का आदेश दिया, ताकि वह चुनाव नामांकन पत्र दाखिल कर सके- जिसके लिए अंतिम तिथि भी कल (शुक्रवार) ही है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Oct 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story