राज्य प्रवक्ता के निष्कासन पर कोर्ट ने मणिपुर बीजेपी अध्यक्ष को तलब किया

Court summons Manipur BJP president on expulsion of state spokesperson
राज्य प्रवक्ता के निष्कासन पर कोर्ट ने मणिपुर बीजेपी अध्यक्ष को तलब किया
इम्फाल वेस्ट राज्य प्रवक्ता के निष्कासन पर कोर्ट ने मणिपुर बीजेपी अध्यक्ष को तलब किया

डिजिटल डेस्क, इंफाल। मणिपुर की एक स्थानीय अदालत ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को 24 फरवरी को पेश होने के लिए तलब किया है। मणिपुर भाजपा के मुख्य प्रवक्ता चोंगथम बिजॉय सिंह ने 11 फरवरी को पार्टी से निकाले जाने के बाद राज्य पार्टी प्रमुख ए शारदा देवी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इंफाल वेस्ट के दीवानी न्यायाधीश ने भाजपा अध्यक्ष को तलब करते हुए नोटिस में कहा, ध्यान दें कि, दिन (24 फरवरी) को आपकी उपस्थिति में चूक करने पर, आपकी अनुपस्थिति में मुकदमा सुना और निर्धारित किया जाएगा।

सिंह को पार्टी के नियमों और विनियमों का कथित रूप से उल्लंघन करने के लिए छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था, जब उन्होंने सहयोगी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) को एक परजीवी जो पिछले पांच वर्षों में सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए एक खतरा साबित हुआ था। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा के नेतृत्व वाली एनपीपी 2017 से बीजेपी की सहयोगी है, लेकिन 28 फरवरी और 5 मार्च को होने वाले विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं।

सिंह ने यह भी कहा था कि वह उरीपोक से जनता दल-यूनाइटेड के उम्मीदवार सुरेश को चुनाव में समर्थन देंगे, क्योंकि वह इस सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। उन्होंने दावा किया कि पार्टी उम्मीदवार रघुमणि को भ्रष्ट व्यक्ति होने के बावजूद, प्रभावशाली की सिफारिशों पर सीट के लिए भाजपा का टिकट मिला है।

(आईएएनएस)

Created On :   18 Feb 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story