215 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों का समर्थन करेगी भाकपा

CPI will support Congress candidates on 215 seats
215 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों का समर्थन करेगी भाकपा
कर्नाटक चुनाव 215 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों का समर्थन करेगी भाकपा

बेंगलुरु। कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपने गठबंधन की घोषणा की। दोनों पार्टियों के बीच बनी सहमति के मुताबिक, भाकपा कैडर राज्य की 224 सीटों में से 215 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों का समर्थन करेगी। जहां नामांकन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल थी, वहीं 21 अप्रैल को पत्रों की जांच की गई और नामांकन वापस लेने की आखिरी तिथि 24 अप्रैल है।

कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला के अनुसार, सात निर्वाचन क्षेत्रों में दोनों सहयोगियों के बीच मुकाबला होगा, क्योंकि सीपीआई पहले ही उन निर्वाचन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतार चुकी है। सुरजेवाला ने कहा, भाकपा ने 7 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है और वे और अधिक उम्मीदवारों को मैदान में उतारने जा रहे है। मैं और पार्टी भाकपा के राज्य नेतृत्व और राष्ट्रीय नेतृत्व के पास पहुंचे, और उन्होंने इस बात पर सहमति जताई कि 7 सीटों पर दोस्ताना मुकाबला होगा, लेकिन बाकी सभी 215 सीटों पर भाकपा का पूरा कैडर भाजपा के खिलाफ इस लड़ाई में कांग्रेस उम्मीदवारों का पूरे दिल से समर्थन करेगा।

इस बीच, कर्नाटक विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस का समर्थन करते हुए, सीपीआई ने कहा कि सात सीटों पर चुनाव लड़ने के अलावा, यह बागेपल्ली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे सीपीआई (एम) के उम्मीदवार और मेलकोट निर्वाचन क्षेत्र से सर्वोदय कर्नाटक पार्टी के उम्मीदवार को अपना समर्थन दे रही है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को होने हैं और नतीजे 13 मई को आएंगे।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 April 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story