जोधपुर में कोरियाई व्लॉगर के उत्पीड़न को लेकर डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने राजस्थान सीएम को लिखा पत्र

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
राजस्थान जोधपुर में कोरियाई व्लॉगर के उत्पीड़न को लेकर डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने राजस्थान सीएम को लिखा पत्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान के जोधपुर में एक कोरियाई व्लॉगर का कथित तौर पर उस समय उत्पीड़न किया गया, जब वह शहर में टहल रही थी। इस मामले के संबंध में दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाति मालिवाल ने मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है।

डीसीडब्ल्यू ने विदेशी नागरिक (लड़की) के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए गहलोत के तत्काल हस्तक्षेप और त्वरित कार्रवाई की मांग की है। स्वाती मालीवाल ने पत्र में लिखा, इस पत्र के माध्यम से मैं जोधपुर में एक कोरियाई व्लॉगर के साथ यौन उत्पीड़न की एक दुखद घटना की ओर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहती हूं। डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष के रूप में मैं इस जघन्य अपराध से बहुत परेशान हूं और इस मामले में आपके तत्काल हस्तक्षेप की मांग करती हूं।

पत्र में आगे कहा गया है, आयोग को पता चला है कि जोधपुर के एक किले में एक कोरियाई व्लॉगर का एक व्यक्ति द्वारा उत्पीड़न किया गया था। लड़की जब किले में टहल रही थी, उस समय एक व्यक्ति ने कथित तौर पर उसका पीछा किया और उसके साथ अश्लील हरकत की। लड़की दौड़ी, चिल्लाई और मदद की गुहार लगाई। पूरी घटना को वीडियो में कैद कर लिया गया और सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किया गया।

डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने कहा कि यह घटना न केवल लड़की के अधिकारों का गंभीर उल्लंघन है, बल्कि देश के लिए शर्म की बात भी है, क्योंकि यह समाज में घरेलू और विदेशी महिलाओं की सुरक्षा और सुरक्षा के बारे में गंभीर सवाल उठाती है।उन्होंने पत्र में आगे कहा, मैं इस तरह के यौन उत्पीड़न के कृत्य की कड़ी निंदा करती हूं और आपसे अपराधी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह करती हूं। मैं आपसे यह सुनिश्चित करने का अनुरोध करता हूं कि इस जघन्य कृत्य में शामिल व्यक्ति के खिलाफ एक आपराधिक शिकायत दर्ज की जाए और उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

पत्र में आगे कहा गया है, मैं लड़की के लिए न्याय सुनिश्चित करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी उपाय करने के लिए आपके कार्यालय द्वारा मामले में त्वरित कार्रवाई की उम्मीद करती हूं।उधर, राजस्थान पुलिस ने कहा कि घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपी को हिरासत में लिया गया है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 April 2023 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story