कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में सभी 70 सीटों पर फैसला संभव

Decision possible on all 70 seats in Congresss Central Election Committee meeting
कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में सभी 70 सीटों पर फैसला संभव
विधानसभा चुनाव 2022 कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में सभी 70 सीटों पर फैसला संभव
हाईलाइट
  • पहली लिस्ट 21 जनवरी को हो सकती है जारी

डिजिटल डेस्क, देहरादून । विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जल्द जारी हो सकती है। बुधवार को होने जा रही केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर विचार विमर्श किया जाना है। माना जा रहा है कि बीजेपी की पहली लिस्ट के बाद कांग्रेस सर्वसहमति वाली सीटों की पहली लिस्ट 21 जनवरी को जारी कर सकती है।

प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया कि राज्य की सभी सीटों का ब्योरा सीईसी को सौंपा जा चुका है। सीईसी इन पर मंथन कर अंतिम निर्णय लेगी। उम्मीदवारों के चयन के लिए 13 जनवरी से दिल्ली में जारी कांग्रेस के मंथन का नतीजा अब निकलने को है। कई दौर की बैठकों के बाद कांग्रेस के राज्य के नेताओं ने स्क्रीनिंग कमेटी के मार्फत प्रस्तावित दावेदारों के नाम और पैनल सीईसी को सौंप दिए हैं। केवल 30 सीटों पर विवाद है।

कांग्रेस की 40 सीटों पर सर्वसहमति से एक नाम चुनकर ही सीईसी को दिया गया है। इनमें वर्तमान विधायक, पिछले चुनाव में कम मार्जिन से जीत से चूके नेताओं के नाम हैं। केवल 30 सीटें ही ऐंसी हैं, जिन पर पूर्व सीएम हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के बीच सहमति नहीं थी। इन तीस सीटों पर दोनों कैंपों ने अपने अपने पसंदीदा प्रत्याशी के पक्ष में रिपेार्ट बनाकर सीईसी को दे दी है। बहुत मुमकिन है कि सीईसी पहले चरण में केवल विवादरहित सीटों पर ही उम्मीदवार तय करेगी। विवादित सीटों पर उम्मीदवार के चयन के लिए लिस्ट को राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा जाएगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   19 Jan 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story