केजरीवाल के वोट प्रतिशत में गिरावट उनके लिए चेतावनी, हम जनता के फैसले को स्वीकारते हैं : अनिल कुमार

Decline in Kejriwals vote percentage is a warning to him, we accept peoples verdict: Anil Kumar
केजरीवाल के वोट प्रतिशत में गिरावट उनके लिए चेतावनी, हम जनता के फैसले को स्वीकारते हैं : अनिल कुमार
नई दिल्ली केजरीवाल के वोट प्रतिशत में गिरावट उनके लिए चेतावनी, हम जनता के फैसले को स्वीकारते हैं : अनिल कुमार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के बाद जनता के फैसले को स्वीकार करते हैं, क्योंकि लोकतंत्र में जनता का फैसला सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि निगम चुनाव परिणामों के बाद एक बात साफ हो गई है कि जहां दिल्ली ने मोदी के चेहरे को नकार दिया। वहीं अरविन्द केजरीवाल के 230 सीटें जीतने की घोषणा को भी धराशाही कर दिया है। आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाते हुए दिल्ली के जनहित जनकल्याण व बेहतरी के लिए काम करती रहेगी।

आगे अनिल कुमार ने कहा कि निगम चुनाव में लोगों ने कांग्रेस के मेरी चमकती दिल्ली अभियान को सराहा है। उन्होंने कहा कि काँग्रेस एकमात्र पार्टी है, जिसके वोट प्रतिशत में बढ़ोतरी दर्ज हुई है। दिल्ली की जनता ने मोदी के चेहरे व भाजपा के 15 वर्षों के शासन को नकारा है। भारत जोड़ों यात्रा निगम चुनाव से पहले दिल्ली पहुँचती तो परिणाम शायद कुछ और होते। विधाननसभा चुनाव 2020 की तुलना करें कांग्रेस वोट प्रतिशत बढ़ा है। जबकि आम आदमी पार्टी के वोट प्रतिशत में 10 प्रतिशत की गिरावट आई है। और भाजपा का वोट प्रतिशत जस का तस है।

अनिल कुमार ने कहा कि वोट प्रतिशत की बढ़ोतरी कार्यकतार्ओं को सकारात्मक ऊर्जा देगी, जिससे आने वाले आम चुनाव व दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की वापसी का रास्ता प्रशस्त होगा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के विज्ञापन भ्रम से दिल्ली की जनता धीरे-धीरे बाहर आ रही है। और शीला दीक्षित के कामों का फायदा आने वाले विधानसभा चुनाव में मिलेगा।

अंत में अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली की जनता ने एमसीडी में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत दिया है। दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम में केजरीवाल की सरकार होने पर क्या केजरीवाल निगम को फंड की समस्या से मुक्त करा पाऐंगे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल वायदे के अुनसार नगर निगम के कर्मचारियों को तुरंत पक्का करने के वायदे को पूरा करें। वरना दिल्ली काँग्रेस सड़कों पर उतर कर विरोध करेगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story