दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली चुनाव : महाराष्ट्र के डेढ़ दर्जन भाजपा सांसद भी बिताएंगे झुग्गियों में रात

February 6th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दिल्ली विधानसभा चुनाव को नाक का सवाल बना चुकी भाजपा इस रण को हर हाल में जीतने में जुट गई है। चूंकि मतदान में अब कुछ दिन ही बाकी है, लिहाजा पार्टी ने प्रचार में अपनी सारी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा तो दिल्ली में पहले से पसीना बहा रहे हैं, अब पार्टी के लगभग 250 सांसदों को भी दिल्ली की झुग्गी-झोपड़ियों में प्रचार के लिए उतार दिया है। ये माननीय संसद की कार्यवाही खत्म होने के बाद रात में दिल्ली की झुग्गी-झोपड़ियों और अनधिकृत कॉलोनियों में पदयात्रा करेंगे और वहीं रात बिताएंगे।

दिल्ली की झुग्गियों में पदयात्रा करेंगे दानवे, तड़स 
भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने जिन सांसदों की ड्यूटी राजधानी की झुग्गी-झोपड़ियों में लगाई है, उसमें महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के भी लगभग चार दर्जन सांसद शामिल हैं। पार्टी ने महाराष्ट्र के जिन सांसदों को झुग्गी-झोपड़ियों में प्रचार के लिए उतारा है उनमें केन्द्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे पाटील, रामदास तड़स, सुनील मेंढे, उन्मेष पाटील, डॉ हिना गाविट, डॉ प्रीतम मुंडे, प्रताप चिखलीकर, गोपाल शेट्टी, डॉ सुभाष भामरे, रक्षा खड़से, मनोज कोटक, संजय काका पाटील, सुधाकर श्रृंगारे, डॉ सुजय विखे, डॉ सिद्धेश्वर शिवाचार्य और कपिल पाटील का नाम शामिल है। 

देवली की झुग्गियों में रात बिताएंगे प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह  
इसी प्रकार मध्यप्रदेश के जिन सांसदों की ड्यूटी इस काम में लगी है उनमें केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल, मध्यप्रदेश भाजपा के अध्यक्ष राकेश सिंह, डॉ वीरेन्द्र कुमार, प्रभात झा, गणेश सिंह, विष्णुदत्त शर्मा, कैलाश सोनी, अनिल फिरोजिया, शंकर लालवाणी, सुधीर गुप्ता, महेन्द्र सोलंकी, रोडमल नागर, संध्या राय, हिमाद्री सिंह, जनार्दन मिश्रा, उदय प्रताप सिंह, रीति पाठक, नंदकुमार सिंह चौहान, संध्या राय और राजबहादुर सिंह का नाम भी शामिल है। भाजपा संसदीय दल की आज हुई बैठक में जे पी नड्डा ने सभी सांसदों से कहा कि वे दिल्ली चुनाव में पूरे मनोयोग से जुट जाएं।