दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने किया 7 आईएएस अधिकारियों का तबादला

Delhi Lieutenant Governor Anil Baijal transfers 7 IAS officers
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने किया 7 आईएएस अधिकारियों का तबादला
अधिकारियों का ट्रांसफर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने किया 7 आईएएस अधिकारियों का तबादला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बुधवार को सात आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। आईएएस अधिकारी स्वाति शर्मा को दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, जबकि शिक्षा निदेशक उदित प्रकाश राय को दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) का नया सीईओ बनाया गया है। 18 अक्टूबर के एक आदेश के अनुसार, दिल्ली सरकार के सेवा विभाग ने विभिन्न जिम्मेदारियों वाले एजीएमयूटी (अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश) कैडर के अधिकारियों के लिए स्थानांतरण और पोस्टिंग आदेश जारी किए हैं।

आदेश में कहा गया है, 2003 बैच की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी स्वाति शर्मा को दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वह इस समय सचिव (पर्यटन) के रूप में कार्यरत हैं। दिल्ली पर्यटन एवं परिवहन विकास निगम (डीटीटीडीसी) की प्रबंध निदेशक होने के साथ ही उनके पास कला, संस्कृति एवं भाषा का अतिरिक्त प्रभार भी है। वहीं, 2007 बैच के आईएएस अधिकारी उदित प्रकाश राय को निदेशक (शिक्षा) से दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में स्थानांतरित किया गया है। उनके पास स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव का अतिरिक्त प्रभार बना रहेगा।

आदेश में कहा गया है कि समाज कल्याण सचिव गरिमा गुप्ता का तबादला कर उन्हें दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया गया है। वह शाहजहानाबाद पुनर्विकास निगम (एसआरडीसी) की प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभालती रहेंगी। आदेश के अनुसार, 2003 बैच के आईएएस अधिकारी नीरज सेमवाल नए सचिव-सह-आयुक्त (खाद्य एवं आपूर्ति) होंगे। वह आशीष कुंद्रा (एजीएमयूटी, 1996) को प्रभार से मुक्त करते हुए दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे। इसके अलावा 2000 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और सचिव-सह-आयुक्त (विकास) मधुप व्यास को सचिव (समाज कल्याण) का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

आदेश में आगे कहा गया है कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के उपायुक्त हिमांशु गुप्ता (एजीएमयूटी, 2012) को निदेशक (शिक्षा) के रूप में नियुक्त किया गया है। उनके पास डीएसएफडीसी (दिल्ली एससी/एसटी/ओबीडी/अल्पसंख्यक एवं दिव्यांग वित्तीय एवं विकास निगम) के प्रबंध निदेशक के अलावा स्वास्थ्य और परिवार विभाग के ओएसडी का अतिरिक्त प्रभार भी होगा। आदेश में कहा गया है कि पीडब्ल्यूडी सचिव और 2000 बैच की आईएएस अधिकारी दिलराज कौर को सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण की सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   20 Oct 2021 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story